महिला क्रिकेट : वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में भारत को 3-0 से हराया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला क्रिकेट : वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में भारत को 3-0 से हराया 

महिला क्रिकेट : वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में भारत को 3-0 से हराया
X during the Women's ICC World Twenty20 India 2016 match between West Indies and India at IS Bindra Stadium on March 27, 2016 in Mohali, India.

मुलापादू (आंध्र प्रदेश), 22 नवंबर (आईएएनएस)| कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत की महिला क्रिकेट टीम को मंगलवार को यहां के एसीए क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के हाथों 15 रनों से हार मिली। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों इस सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया।

वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 139 रन बनाए। उसकी ओर से हेले मैथ्यूज ने सबसे अधिक 47 तथा कप्तान स्टेफाने टेलर ने 44 रन जोड़े। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की।

मैथ्यूज ने 22 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि टेलर ने 55 गेंदों की संयमभरी पारी में तीन चौके लगाए। भारत की ओर से पूनम यादव ने दो विकेट लिए। एकता बिष्ट और झूलन गोस्वामी को भी एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़े : महिला क्रिकेट : वेस्टइंडीज से दूसरा टी-20 भी हारी भारतीय टीम

जवाब मे खेलने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 32 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कप्तान और वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 31) ने टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया।

तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद ये दोनों काफी दबाव में खेल रही थीं और इसी कारण 20 ओवरों की समाप्ति तक 124 रन ही जोड़ पाईं। कप्तान ने 51 गेदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए जबकि वेदा ने 40 गेंदों का सामना किया।

वेस्टइंडीज की ओर से दिएंद्रा डॉटिन और मैथ्यूज ने एक-एक सफलता हासिल की।

Related posts