महिला टी-20 विश्व कप का शेड्यूल आईसीसी ने किया जारी, जानिए कब से शुरु होंगे मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने घोषित की महिला टी-20 विश्वकप का शेड्यूल, जानिए क्या होगा भारत-पाक मुकाबला? 

आईसीसी ने घोषित की महिला टी-20 विश्वकप का शेड्यूल, जानिए क्या होगा भारत-पाक मुकाबला?

होने वाले आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल आईसीसी ने जारी कर दिया है. इस विश्व कप का आयोजन 9 नवंबर से होगा जबकि यह 24 नवंबर तक खेला जाएगा.  पिछले टी-20 विश्व कप की चैंपियन वेस्टइंडीज के शहरों में ही इस विश्व कप का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए वेस्टइंडीज के तीन शहरों को चुना है, जिनमें गुयाना, सेंट लूसिया और एंटिगुआ शामिल है.

विश्वकप में कुल 10 टीमें भाग ले रही हैं. पहला मुकाबला भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 9 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच भी मैच खेला जाएगा. जबकि इसी दिन तीसरा मुकाबला वेस्टइंडीज और क्वालीफायर वन के बीच खेला जाएगा.

आठ टीमें कर चुकीं क्वालीफाई जबकि दो का करना अभी बाकी 

9 नवंबर से शुरु हो रहे महिला टी-20 विश्व कप के लिए आठ टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं. जबकि दो टीमों को अभी क्वालीफाई करना बाकी है. जिन टीमों ने क्वालीफाई किया उसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें शामिल हैं.

वहीं विश्वकप से पहले 7 जुलाई से 14 जुलाई तक विश्व टी-20 क्वालीफायर खेला जायेगा. इसमें जीत हासिल करने वाली दो टीमों को विश्वकप में खेलने का मौका मिलेगा.

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 

आईसीसी ने घोषित की महिला टी-20 विश्वकप का शेड्यूल, जानिए क्या होगा भारत-पाक मुकाबला? 1

जब भी आईसीसी टूर्नामेंट होता है तो भारत पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला सबसे अहम होता है. इस विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 11 नवंबर को होगा.

पाकिस्तान के बाद भारतीय टीम का अगला मैच 15 नवंबर को क्वालीफायर-2 टीम से खेला जाएगा. जबकि इसके बाद 17 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का मैच होगा.

 

Related posts

Leave a Reply