/

विश्वकप से पहले इन कारणों से रोहित, धोनी और विराट को ले लेना चाहिए IPL 2019 से अपना नाम वापस

आईपीएल का 11 वां सीजन जमकर लोगों का मनोरंजन कर रहा है. छक्के, चौकों की बारिश और रोमांचक मैचों का जुनून क्रिकेट प्रेमियों के सर चढ़ कर बोल रहा है. लेकिन अब आईपीएल का यह सीजन अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ चला है. बस कुछ ही मैच बचे हैं. इसके बाद फिर से इसके लिए एक साल का इंतजार करना होगा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जैसे ही ये आईपीएल का सीजन ख़त्म होने की ओर बढ़ रहा है वैसे ही आईपीएल के अगले सीजन से जुड़ी ख़बरें इन्टरनेट पर आने लगी हैं. इन्ही ख़बरों में से एक के मुताबिक अगला आईपीएल सीजन इंडिया में होने के बजाय यूएई में होगा. जिसकी वजह आम चुनाव हो सकती है.

 

आखिर क्यों धोनी, कोहली और रोहित शर्मा को नहीं खेलना चाहिए अगला आईपीएल ?

विश्वकप से पहले इन कारणों से रोहित, धोनी और विराट को ले लेना चाहिए IPL 2019 से अपना नाम वापस 1

आईपीएल का अगला सीजन 29 मार्च से 19 मई के बीच हो सकता है. जबकि इसके तुरंत बाद ही क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट वर्ल्ड कप होना है.

आईसीसी 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई 2019 के बीच होगा. इसका मतलब आईपीएल ख़त्म होने के कुछ दिन बाद ही वर्ल्ड कप शुरु हो जाएगा.

तो अब आपको समझ में आ रहा होगा कि आखिर हम क्यों विराट कोहली, धोनी और रोहित के अगले सीजन में ना खेलने की बात कह रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं वो कारण जिस वजह से नहीं खेलना चाहिए.

कम समय का अंतर  

यह पहला मौका नहीं जब आईपीएल के आसपास ही वर्ल्ड कप पड़ा है. इससे पहले भी ऐसा हुआ है. लेकिन उसमें आईपीएल बाद में पड़ा है जबकि वर्ल्ड कप पहले हो गया था. इस वजह से कोई समस्या नहीं आयी थी. लेकिन इस बार आईपीएल के तुरंत बाद ही वर्ल्ड कप शुरु हो रहा है. आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट होता जिसमें कई मैच खेले जाते हैं. ऐसे में प्लेयर्स को इसके बाद ही वर्ल्डकप में खेलना आसान नहीं होगा.

चोट लगने की संभावना 

विश्वकप से पहले इन कारणों से रोहित, धोनी और विराट को ले लेना चाहिए IPL 2019 से अपना नाम वापस 2

आईपीएल के दौरान चोटिल होने की संभावनाएं अधिक होती हैं. कई खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान चोटिल होता देखा गया है. ऐसे में अगर अगले आईपीएल सीजन में भारत का कोई बड़ा प्लेयर चोटिल हो जाए तो भारत के लिए वर्ल्ड कप में दिक्कत हो जाएगी. बीसीसीआई भी इसको लेकर रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

इंग्लैंड की परिस्थितियां

ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड और वेल्स की परिस्थिति समझना चाहेंगे आईपीएल में खेलने की बजाय. क्योंकि इंग्लैंड में खेलना भारतीय खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं रहता है.