विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका 

विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका
West Indies' captain Jason Holder (C) celebrates with teammates after dismissing India's captain Virat Kohli during the third One Day International (ODI) match between West Indies and India, at the Sir Vivian Richards Cricket Ground in St. John's, Antigua, on June 30, 2107. / AFP PHOTO / Jewel SAMAD (Photo credit should read JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले 2019 के आईसीसी क्रिकेट विश्वकप की तैयारियों में अब टीमें जुट गई हैं। विश्व क्रिकेट की वो सभी टीमें जो विश्वकप में हिस्सा ले रही हैं वो विशिवकप को अपने नाम करने के मकसद से जोर-शोर से तैयारियां कर रही हैं। भले ही अभी भी विश्वकप शुरू होने में करीब 20 महीनों से भी ज्यादा समय हैं लेकिन क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में पार पाने के लिए कड़ी मेहनत और तैयारियों की जरूरत तो पड़ती ही हैं।

विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका 1

विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका 2

विश्वकप में सीधे प्रवेश के लिए वेस्टइंडीज और श्रीलंका में है जंग

2019 के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में मेजबान इंग्लैंड के अलावा विश्व क्रिकेट की सात अन्य टॉप टीमें जो सिंतबर के आखिर तक रैंकिंग में बनी रहेगी वो सीधे क्वालीफाई कर लेगी। इसके अलावा शामिल होने वाली टीमों को क्वालीफाई राउंड से गुजरना होगा। वैसे आईसीसी की रैंकिंग के मुताबिक अब तक तो मेजबान इंग्लैंड के साथ ही टॉप 6 टीमों का नाम तो सीधे प्रवेश में निश्चित है। ऐसे में आठवें स्थान की लड़ाई वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमों के बीच अटक गई है।

विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका 3

वेस्टइंडीज इस तरह कर सकती है श्रीलंका को बेदखल

दो पूर्व चैंपियंन टीम वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीम मे से किसी एक टीम को इस बार विश्वकप में सीधे तौर पर क्लावीफाई करने के लिए क्ववालिफाई राउंड से गुजरना पड़ सकता हैं। फिलहाल रैंकिंग में श्रीलंकाई नंबर आठ के साथ सुरक्षित नजर आ रही हैं लेकिन वेस्टइंडीज के पास भी सीधे क्वालिफाई करने का बड़ा मौका है। वेस्टइंडीज को 13 सितंबर को आयरलैंड से एकमात्र वनडे मैच खेलना है जिसे जीतना ही होगा।

विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका 4

वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह क्वालिफाई करने का मौका

इसके अलावा वेस्टइंडीज टीम को इसके बाद इंग्लैंड से पांच मैचो ंकी वनडे सीरीज खेलनी हैं जिसमें  कैरेबियाई टीम को विश्वकप में सीधे क्वालिफाई करने के लिए किसी भी हालात में 5-0 से या 4-1 से सीरीज को जीतना ही होगा। तभी वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका को नंबर आठ के स्थान से बेदखल कर आठवें स्थान पर आकर विश्वकप में सीधे क्वालिफाई कर सकेगी। इसको लेकर आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि “वेस्टइंडीज की रैंकिंग इस समय 78 अंक हैं. वहीं वो आठवें स्थान पर काबिज श्रीलंका से आठ अंक पीछे है। क्वालिफाई करने के लिए उसे श्रीलंका को पीछे करने की जरूरत है।”

विश्वकप-2019: वेस्टइंडीज के पास भी है इस तरह की गणना के आधार पर सीध क्वालिफाई करने का मौका 5

Related posts