इन बड़ी उपलब्धियों तक इस विश्व कप में पहुँच सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी 

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

विश्व कप 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों के पास ये 6 ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने का मौका 

विश्व कप 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों के पास ये 6 ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने का मौका

विश्व कप शुरू होने में सिर्फ 10 दिन रह गये हैं. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अभी तक एक बार भी विश्व कप खिताब पर कब्ज़ा नहीं जमाया है. इस बार अफ्रीका की टीम पहली बार विश्व कप खिताब जीतने का प्रयास करेगी. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होगा. दक्षिण अफीका की टीम अपना पहला मैच 30 मई को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी.

इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी अपनी करियर में ये बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं

दक्षिण अफ्रीका

194

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने अभी तक अफ्रीका की टीम के लिए 194 मैच खेलें है. इस विश्व कप में वो 200 एकदिवसीय मैच खेलने वाले 8वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

98

इमरान ताहिर इस विश्व कप में अपना दूसरा मैच खेलते ही. दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना 100 एकदिवसीय मैच पूरा कर लेंगे

196

डेल स्टेन जो दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. वो इस विश्व कप में 6 विकेट लेते ही अफ्रीका के लिए 200 एकदिवसीय विकेट पूरे कर लेंगे. स्टेन ने 2 विकेट अफ्रीका इलेवन के लिए एशिया इलेवन के खिलाफ लिया था. वो ऐसा करने वाले अफ्रीका के 5वें गेंदबाज बन सकते हैं.

696

अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने क्रिकेट करियर में अभी तक 696 विकेट हासिल किये हैं. जिनमें से 2 विकेट उन्होंने एशिया इलेवन के खिलाफ अफ्रीका इलेवन के लिए लिया था. इस विश्व कप में 6 विकेट लेते ही स्टेन विश्व क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लेंगे. ऐसा करने वाले वो अफ्रीका के दुसरे गेंदबाज और विश्व क्रिकेट के 14वें गेंदबाज बन जायेंगे.

2922

डेविड मिलर ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 2922 रन बनाए है. इस खिलाड़ी को 3000 रन बनाने के लिए मात्र 78 रनों की जरुरत है. जो वो इस विश्व कप में आसानी से बना सकते हैं.

7910

हाशिम अमला ने अभी तक अफ्रीका की टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 7910 रन बनाए हैं. उनको 8000 रन बनाने के लिए अब मात्र 90 रनों की आवश्यक है. जो वो इस विश्व कप में बना सकते हैं.

4602

क्विंटन डी कॉक ने भी अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए 4602 रन बनाए हैं. उनको 5000 के आकड़े तक पहुँचने के लिए अब मात्र 398 रनों की आवश्यकता हैं. क्विंटन डी कॉक जिस तरह के फॉर्म में हैं वो इस विश्व कप ये आकड़ा पार कर सकते हैं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

 

Related posts