ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 अपने रोमांचक मुकाम पर पहुंच चुका है। बड़े-बड़े मुकाबलों में जीत-हार को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। 5 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम इस वर्ल्ड कप को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इस टूर्नामेंट में कंगारुओं ने 6 में से 5 मैचो में जीत दर्ज की है और मात्र भारत के ही हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

World Cup 2019: मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को पूरी तरह तैयार है ऑस्ट्रेलिया: ग्लेन मैक्सवेल 1

हालांकि इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है। ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला 25 जून को मेजबान टीम इंग्लैंड के साथ होने जाना वाला है।

इंग्लैंड से मैच को लेकर उत्साहित हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

World Cup 2019: मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को पूरी तरह तैयार है ऑस्ट्रेलिया: ग्लेन मैक्सवेल 2

यह मैच काफी रोमांचक होगा क्योंकि दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप जीतने की मजबूत दावेदार हैं। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर फैंस ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी भी काफी उत्साहित हैं।जब ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की तरह इंग्लिश टीम का सामना करने की चुनौती के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा,

World Cup 2019: मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को पूरी तरह तैयार है ऑस्ट्रेलिया: ग्लेन मैक्सवेल 3

“यह एक चुनौती है जिसके लिए हम तैयार हैं। मुझे लगता है कि वे (शीर्ष क्रम) उस (आर्चर और वुड की गति) से अधिक उत्साहित होंगे जो किसी व्यक्ति की गेंदबाजी की तुलना में 120 के (kph, 74 मील प्रति घंटा) है। ”
इसके बाद मैक्सवेल ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नेट में पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे पेसरों का सामना करते हैं, जो उनके कहे अनुसार पर्याप्त है, हम निश्चित रूप से नेट में पर्याप्त अभ्यास करते हैं, यह सुनिश्चित है।”

पिछले मैच में बांग्लादेश को हराकर आई है ऑस्ट्रेलिया

20 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एक शानदार जीत दर्ज की थी। उसने 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 381 रनों का भारीभरकम स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने 50 ओवर खेलते हुए 8 विकेट खोकर 333 रनों का स्कोर बना पाई और 48 रनों से मैच हार गई।

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड का मैच होगा रोमांचक

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज बेहत शानदार फॉर्म में हैं। एक साल के बैन से लौटे वॉर्नर में रनों की भूख साफ नजर आ रही है। साथ ही स्टीव स्मिथ भी अपनी टीम के लिए खूब रन जुटा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड, श्रीलंका से हारकर आ रही है।

World Cup 2019: मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को पूरी तरह तैयार है ऑस्ट्रेलिया: ग्लेन मैक्सवेल 4

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज खामोश नजर आए और धड़ाधड़ विकेट खो बैठे जिसके परिणामस्वरूप इंग्लैंड 20 रनों से मैच हार गई। अब देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के मैच में किस टीम को मिलती है जीत और किसे देखना पड़ता है हार का मुंह।