फिर अंपायरों पर भड़के कप्तान कोहली अब हो सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: फिर अंपायर से मैदान पर भिड़े कप्तान विराट कोहली अब हो सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर 

World Cup 2019: फिर अंपायर से मैदान पर भिड़े कप्तान विराट कोहली अब हो सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 रोमाचंक मोड़ पर पहुंच चुका है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में शामिल हो गई है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ खेले मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली फिर एक बार अंपायरों पर गर्म होते नज़र आए।

World Cup 2019: फिर अंपायर से मैदान पर भिड़े कप्तान विराट कोहली अब हो सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर 1

बर्मिंघम के एजबेस्‍टन मैदान में बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज़ सौम्‍य सरकार के खिलाफ इंडिया ने एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील पर डीआरएस लिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने भी बल्‍लेबाज को नॉट आउट करार दिया। इससे विराट कोहली अपना आपा खो बैठे और अंपायर पर भड़क गए। वे अंपायर मराय इरास्‍मस के पास गए और उनसे अपनी नाराजगी जाहिर की।

12वें ओवर में कोहली ने खोया आपा

विराट कोहली की अंपायरों से बहसबाज़ी बांग्‍लादेश की बल्‍लेबाजी के 12वें ओवर में हुई। मोहम्‍मद शमी की गेंद तेजी से सौम्‍य सरकार के पैड पर जाकर लगी। इंडिया की ओर से जोरदार अपील की गई लेकिन अंपायर इरास्‍मस ने इस अपील को अस्वीकार कर दिया। लेकिन मोहम्मद शमी से बात करने के बाद कोहली ने डीआरएस ले लिया।

विराट

रिप्‍ले में दिखाया गया कि गेंद पहले पैड से लगी या फिर बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लगा था इसका साफ सबूत नहीं था। जिसके चलते वे बॉल ट्रेकिंग तक गए ही नहीं और अंपायर अलीम दार ने बल्‍लेबाज को नॉटआउट करार दिया। इसी के साथ टीम इंडिया अपने रिव्यू से भी हाथ धो बैठी।

अफगानिस्तान के खिलाफ भी अंपायर से हो चुकी विराट की तनातनी

थर्ड अंपायर के इस फैसले से कप्तान कोहली नाराज़ नज़र आए। वे काफी देर तक अंपायर से बहस करते रहे। आपको बता दें, इस वर्ल्ड कप में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब विराट कोहली और अंपायर के बीच तनातनी हुई है। लेकिन कोहली के लिए इस बार अंपायर से भिड़ना महंगा पड़ सकता है।

World Cup 2019: फिर अंपायर से मैदान पर भिड़े कप्तान विराट कोहली अब हो सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर 2

अफगानिस्‍तान के खिलाफ भी कप्तान कोहली अंपायरों से टकरा गए थे। जिसके जुर्माने के तहत उनकी मैच फीस भी काटी गई थी। साथ ही उनकी खाते में एक डिमेरिट पॉइंट भी जोड़ दिया गया था। इस बहस के बाद मिला एक और डिमेरिट पॉइंट कोहली को वर्ल्‍ड कप मैच से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

Related posts