World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया रणनीति का खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया विराट रणनीति का खुलासा 

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया विराट रणनीति का खुलासा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने शानदार शुरूआत करते हुए 2 जीत अपने नाम कर ली है। अब टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज करने के लिए भारत का अगला मुकाबला केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड से होगा।

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया विराट रणनीति का खुलासा 1

मैच से पहले भारती टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए गेंदबाजों पर भरोसा जताया है।

मुश्किल परिस्थियों से निकाल लेते हैं गेंदबाज

कोहली ने कहा कि उनका काम तब होता है जब भारत फील्डिंग करता है। उन्हें केवल यह चुनना होता है कि कौन-सा बॉलर गेंदबाजी करे और विकेट चटका दे। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के सामने विपक्षी सलामी ओपनिंग बल्लेबाजों का बल्ला खामोश नजर आता है।

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया विराट रणनीति का खुलासा 2

स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल बीच के ओवरों में बल्लेबाजों को परेशान कर लेते हैं। साथ ही ऑलराउंडर्स हार्दिक पांड्या और केदार जाधव भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया विराट रणनीति का खुलासा 3

कप्तान कोहली ने बताया कि हमारा ये फॉर्मूला ऑस्ट्रेलिया व साऊथ अफ्रीका के खिलाफ कारगर रहा है। कोहली ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा,

हम सिर्फ उन्हें मुश्किल परिस्थितियों में उन्हें गेंद देते हैं। फिर उन्हें अच्छी तरह पता है कि उन्हें क्या करना है। कप्तान कोहली ने यह भी कहा कि मैं सचमुच इन लोगों के साथ प्लान बनाने में कुछ खास नहीं करता हूं क्योंकि यह सभी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और अपने टैलेंट को दिखाना बखूबी जानते हैं।

कप्तान ने कहा कि, मुझे उम्मीद है कि वे उस मानसिकता में रहें ताकि हम टूर्नामेंट जीत सकें।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि भले ही हमने 353 रनों का भारीभरकम लक्ष्य दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में ताकत थी कि वह उस लक्ष्य को हासिल कर सकें, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने उन्हें रोके रखा और हमने 36 रनों से जीत अपने नाम कर ली।

 

भारत का तीसरा मुकाबला न्यूजीलैंड से हैं। और विराट कोहली का मानना है कि न्यूजीलैंड कितने भी बड़े स्कोर का पीछा करने का सामर्थ्य रखती है। ये टीम श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराकर प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर बनी हुई है।

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया विराट रणनीति का खुलासा 4

अपने पहले वॉर्मअप मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में न्यूजीलैंड की तूफानी गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। पूरी टीम ऑल आउट होकर डगआउट में बैठी नजर आई।

शिखर धवन नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ

भारत के सलामी बल्लेबाज और पिछले मैच के स्टार प्लेयर शिखर धवन अंगूठे में इंजरी के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे। टीम को पिछले मैच में 117 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले शिखर धवन की कमी खलेगी।

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान कोहली ने किया विराट रणनीति का खुलासा 5

भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग करेंगे। केएल राहुल भी शानदार ओपनर बल्लेबाजों में से एक हैं । और टीम इंडिया उम्मीद करती है कि राहुल और रोहित के बीच अच्छी साझेदारी देखने का मौका मिले।

Related posts