विश्व कप 2019 का फाइनल मेरे क्रिकेट करियर का सबसे अच्छा और बुरा दिन : मार्टिन गुप्टिल 1

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया. जिसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच खेला गया था. ये मैच एकदिवसीय क्रिकेट का सबसे रोमांचक मैच था. इंग्लैंड की टीम को जीत इसलिए मिली क्योंकी उन्होंने मैच में ज्यादा चौके मारें थे. अब इस मैच में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने भी अपनी राय रखी है.

फाइनल मैच के बारें में बोले मार्टिन गुप्टिल

मार्टिन गुप्टिल

इस विश्व कप के फाइनल मैच के बारें में बोलते हुए न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने कहा कि

” एक हफ्ते पहले लॉर्ड्स के मैदान पर हुए अविश्वसनीय मैच को भूलना बहुत ही ज्यादा कठिन है. ये मैच मेरे क्रिकेट करियर का सबसे का सबसे अच्छा दिन रहा इसके साथ ही ये दिन सबसे ज्यादा बुरा दिन भी रहा मेरे करियर का.”

उन्होंने आगे कहा कि

” इस दिन कई भावनाएँ थी. लेकिन इसके साथ ही मुझे इस न्यूजीलैंड टीम के साथ खेलने के लिए बहुत ज्यादा गर्व भी है. मैं उन सभी को धन्यवाद कहता हूँ जिन्होंने हमारा समर्थन किया. ये बहुत ही शानदार रहा.”

मार्टिन गुप्टिल के लिए मुश्किल था फाइनल का मैच

विश्व कप 2019 का फाइनल मेरे क्रिकेट करियर का सबसे अच्छा और बुरा दिन : मार्टिन गुप्टिल 2

लॉर्ड्स में खेलें गये इस मैच को भूलना मार्टिन गुप्टिल के लिए बहुत ही मुश्किल होने वाला है क्योंकी जब इंग्लैंड की टीम को ओवरथ्रो के 6 रन मिले थे. वो थ्रो मार्टिन गुप्टिल ने ही किया था. इसके बाद जब सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को आखिरी गेंद पर 2 रन चाहिए था तब रन आउट होने वाले बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ही थे.

इस कारण ये मैच गुप्टिल से हमेशा जुड़ा हुआ रहेगा. इस पूरे विश्व कप में मार्टिन गुप्टिल एक बल्लेबाज के रूप में बहुत ही खराब प्रदर्शन से गुजर रहे थे. हालाँकि उन्होंने अपनी फील्डिंग से कई मैच के रुख बदले.

अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलेगी न्यूजीलैंड

विश्व कप 2019 का फाइनल मेरे क्रिकेट करियर का सबसे अच्छा और बुरा दिन : मार्टिन गुप्टिल 3

फाइनल मुकाबले के बाद अब न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में 2 टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच खेले जायेंगे. गुप्टिल को शायद ही इस सीरीज में खेलने का मौका मिले क्योंकी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.