ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट अपना आधा सफर तय कर चुका है और फैंस अब यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि वह 4 कौन-सी टीमें होंगी जो सेमीफाइल में शामिल होंगी। पांच बार की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया टीम इस बार भी वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है।

World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन ने बताई 4 टीमें, जो करेंगी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई 1

अभी तक टीम ने टूर्नामेंट में 5 मैच खेले हैं, जिसमें 4 मैचों में टीम ने जीत दर्ज की। मात्र 1 मैच में उन्होंने हार का मुंह देखा है। 8 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया प्वॉइंट्स टेबल पर शिखर पर काबिज है।

लेहमन के अनुसार इन 4 टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल

ऑस्ट्रेलिया के शानदार प्रदर्शन पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमन ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया को उसके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तारीफ करते हुए उसके सेमीफाइनल में पहुंचने पर विश्वास जताया। साथ ही लेहमन ने बताई उनकी वह 4 टीमें जो सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं।

लेहमन की इन चार टीमों में शामिल है, वर्ल्ड कप की मेजबान टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया,न्यूजीलैंड व भारत। प्वॉइंट्स टेबल देखें तो यह चारों टीमों की मौजूदा स्थिति में वह सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं। पाकिस्तान को हराने के बाद भारत प्वॉइंट्स टेबल पर 3 नंबर पर काबिज है।

ऑस्ट्रेलिया ने हारा मात्र एक मैच

World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन ने बताई 4 टीमें, जो करेंगी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई 2

इस वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारी पेश करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक मात्र भारत के सामने ही हार का सामना किया है। जानकारी के लिए बता दें, ऑस्ट्रेलिया एकमात्र ऐसी टीम है जिसका एक भी मैच बारिश के कारण प्रभावित नहीं हुआ है। भारत से 36 रनों से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है।

बांग्लादेश से होगा ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया का सेमीफानल में पहुंचना लगभग तय हो गया है। ऑस्ट्रेलिया अपनी पांचवी जीत दर्ज करने के लिए 20 जून को बांग्लादेश से भिड़ेगी। जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलिया 8 अंकों के साथ शिखर पर है तो वहीं उसकी प्रतिद्वंदी टीम बांग्लादेश प्वॉइंट्स टेबल पर 3 अंकों के साथ आठवें नंबर पर मौजूद है।