विश्वकप 2019 : अंबाती रायडू का भारतीय टीम में चयन न होने पर गौतम गंभी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्वकप 2019: लाइव टीवी पर भारत की विश्वकप टीम देख भड़के गौतम गंभीर, इस खिलाड़ी के जगह न मिलने से हुए नाराज 

विश्वकप 2019: लाइव टीवी पर भारत की विश्वकप टीम देख भड़के गौतम गंभीर, इस खिलाड़ी के जगह न मिलने से हुए नाराज

इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्वकप 2019 को लेकर सभी टीमे काफी उत्कुस हैं. वहीं इस ख़िताब को जीतने का सपना और इस बड़े टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा बनना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है. वहीं सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड इस बड़े टूर्नामेंट के लिए अपने टीम में सबसे अच्छे खिलाड़ियों का चयन करती है.

हालाँकि बोर्ड के चयन के बाद भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जिनके चयन टीम में न होने पर सभी चकित हो जाते हैं. जी हाँ, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भारतीय दायें हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू के चयन न होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

रायडू के आईपीएल में प्रदर्शन को लेकर चयन गलत : गौतम गंभीर

विश्वकप 2019: लाइव टीवी पर भारत की विश्वकप टीम देख भड़के गौतम गंभीर, इस खिलाड़ी के जगह न मिलने से हुए नाराज 1

 

आईसीसी विश्वकप के लिए भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को हो गया. इस चयन के बाद वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर चारो तरफ कुछ दिनों तक काफी बहस चली और अब ये बहस समाप्त हो चुकी है. लेकिन 2011 के वर्ल्डकप विजेता टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बीसीसीआई के टीम चयन के दो फैसलों में अपनी सहमती नहीं दी है.

गौतम गंभीर ने अंबाती रायडू और सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों के चयन से खुश नहीं हैं. हालाँकि गंभीर ने साफ तौर पर रायडू को लेकर ये बात नहीं कही, लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाज को उनकी जगह अच्छा नहीं बताया.

रविवार को गंभीर ने टाइम्स ऑफ़ इण्डिया से कहा,

“यह देखना शर्मनाक है कि उन्हें अपने आईपीएल फॉर्म पर ज्यादा आंका जा रहा है और अपने पूरे कौशल-कौशल पर कम. मैं आंकड़ों का बड़ा प्रशंसक नहीं हूं.” 

गौतम गंभीर ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आंद्रे रसेल का उदाहरण देते हुए कहा कि,

“आंद्रे रसेल कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेला और सात मैचों में केवल 58 रन ही बना सके. यदि ये कम रन(आंकड़े) एकमात्र मानदंड होते तो रसेल को क्रिकेट छोड़कर जमैका में कही मछली पकड़ना चाहिए था.”

उन्होंने आगे कहा,

“रायडू एक अच्छे खिलाड़ी हैं उन्हें वर्ल्डकप की टीम में होना चाहिए.”

 

तेज गेंदबाजी में टीम थोड़ी कमजोर : गौतम गंभीर 

विश्वकप 2019: लाइव टीवी पर भारत की विश्वकप टीम देख भड़के गौतम गंभीर, इस खिलाड़ी के जगह न मिलने से हुए नाराज 2

 

भारत के पास ऑल राउंडर खिलाड़ी विजय शंकर और हार्दिक पांड्या के पास तेज गेंदबाजी हैं, लेकिन गंभीर ने उन्हें तेज गेंदबाज होने के कारण नहीं चुना गया.

गंभीर ने लिखा,

“मैं इस तथ्य से हैरान हूं कि हम सिर्फ तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ जा रहे हैं. मैंने इस मुद्दे पर विचार किया और फिर इस तथ्य पर फिर से विचार करने की कोशिश की, लेकिन मैं अभी भी इन चयनों (तीन गेंदबाजो ) से सहमत नहीं हूँ. मेरा हमेशा से मानना रहा है कि प्रारूप जो भी हो, बल्लेबाज खेल को सेट करते हैं, तो गेंदबाज उस खेल को जीतते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि हम तेज गेंदबाजी विभाग में थोड़े हल्के हैं”.

गंभीर ने अपने विचार को इस बात पर रखते हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को सम्मान दते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि वे अभी भी काम कर रहे हैं. प्रत्येक छोर पर दो नई गेंदों के साथ कड़े चुनौती में  किसी भी कप्तान को एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत होगी.” 

चौथे तेज गेंदबाज के लिए उन्होंने नवदीप सैनी को चुना.

दूसरे  विकेटकीपर स्लॉट के लिए भी ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच चयन को लेकर काफी विचार विमर्श हुआ  था. जबकि बाद में उनके अनुभव के आधार पर दिनेश कार्तिक को जगह मिला.

ऋषभ पंत के बारे में गम्भीर ने कहा,

“मुझे लगता है कि उसकी उम्र कम है लेकिन मुझे यकीन है कि बेहतर शॉट चयन के साथ, वह  लंबे समय से भारत के लिए खेल रहा है और लम्बे समय तक खेलेगा. वह प्रतिभा का एक समूह है, जिसे सावधानी से संभालने की जरूरत है.”  

आरसीबी और सीएसके के बीच मुकाबले को लेकर गंभीर ने कहा 

IPL-12: Bangalore to host Chennai home today

आरसीबी का आज चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ मुकबला होने वाला है. गंभीर ने आरसीबी के प्रदर्शन को लेकर कहा,

“यह बैंगलोर के लिए काफी बड़ा मैच है पिछले मुकाबले में 213 रनों के विशाल स्कोर बनाने के बाद 10 रन के अंतर से जीत हासिल करना अच्छा नहीं है. लेकिन खेल में कौशल और प्रार्थना (भाग्य) दोनों का होना जरुरी है, आरसीबी अभी भी मुकाबले में जीवित है.”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

 

Related posts