World Cup 2019: भारत से हार के बाद छिन सकती है सरफराज अहमद की कप्तानी : हरभजन सिंह 1

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में पाकिस्तान का अब तक का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। रविवार को भारत से वर्ल्ड कप में लगातार सातवीं बार हारने के बाद पाकिस्तान को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है और सबसे ज्यादा निशाने पर लिया जा रहा है कप्तान सरफराज अहमद को।

World Cup 2019: भारत से हार के बाद छिन सकती है सरफराज अहमद की कप्तानी : हरभजन सिंह 2

असल में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टॉस जीतकर सरफराज ने पहले फील्डिंग का फैसला किया। जिससे सबको लगता है ये फैसला उनकी हार के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार है।

हरभजन सिंह ने जताई सरफराज के साथ हमदर्दी

पाकिस्तान को लगातार वर्ल्ड कप में मिल रही हार को लेकर भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि यदि पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप में ऐसा ही प्रदर्शन करती रही तो वह अपनी कैप्टेंसी खो देंगे। उन्होंने कहा,

‘मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान अब यहां से जीतना शुरू करेगा। लेकिन, अगर वे आगे नहीं बढ़ते हैं और सेमीफाइनल में नहीं पहुंचते हैं । तो मैं जहां तक भारत और पाकिस्तान की भावनाओं को जानता हूं, मुझे लगता है कि वह अपनी कप्तानी खो देंगे। भारत और पाकिस्तान में ऐसा ही होता है, जब आप कुछ अहम मैचों को खो देते हैं, तो आपको टीम से जाना पड़ता है। ”

भारत के खिलाफ 89 रनों से हारा पाकिस्तान

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा 140, केएल राहुल 57 और कप्तान विराट कोहली की 77 रनों की शानदार पारी की मदद से भारत ने 336 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। जिसको चेज करने उतरी पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रनों का लक्ष्य दिया गया लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाज 216 रन ही बना सके।

World Cup 2019: भारत से हार के बाद छिन सकती है सरफराज अहमद की कप्तानी : हरभजन सिंह 3

जिससे पाकिस्तान 89 रनों से भारत के हाथों हार गया। जिसके बाद पाकिस्ताानी फैंस अपनी टीम से काफी नाराज हो गए और सोशल मीडिया पर ग्रीन कैप को ट्रोल करते नजर आ रहे हैं।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीतने होंगे बचे हुए सारे मैच

World Cup 2019: भारत से हार के बाद छिन सकती है सरफराज अहमद की कप्तानी : हरभजन सिंह 4

सरफराज की कप्तानी वाली टीम को अगर अब सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे बचे हुए 4 मैचों में से चारों में जीत दर्ज करनी ही होगी। वरना टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। आपको बता दें, पाकिस्तान का अगला मैच 23 जून को साउथ अफ्रीका के साथ होना है।