हरभजन सिंह ने भारत पर की बासित अली की टिप्पणियों का दिया करारा जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: भारत पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले बासित अली को हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब 

World Cup 2019: भारत पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले बासित अली को हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया एकमात्र ऐसी टीम है जो सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और टीम इंडिया सेमीफाइनल में शामिल होने से एक कदम दूर है। पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही टीमें नंबर-4 पर पहुंचने के लिए जद्दोजहद में लगी हुई हैं।

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने भारत पर अपमानजनक दावा किया है कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर करने के लिए इस विश्व कप में भारत जानबूझकर आगामी मैचों में हार सकता है। इस पर भारतीय पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अली को करारा जवाब दिया है।

बासित अली ने भारत पर किया अपमानजनक दावा

पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने अपमानजनक दावा किया है कि भारत विश्व कप में पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर रखने के लिए बांग्लादेश और श्री लंका के खिलाफ आगामी मैचों में हार सकता है। पाकिस्तान की तरफ से 19 टेस्ट और 50 वनडे खेलने वाले बासित ने कहा कि भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ जानबूझकर खराब प्रदर्शन किया था।

हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब

शनिवार (29 जून) को भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बासित की बेवकूफी भरी टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा

शायद इसी तरह से पाकिस्तान ने अपना क्रिकेट खेला है।

हरभजन सिंह ने कहा कि,

क्या वह बेवकूफ है? मुझे नहीं पता कि वह क्या धूम्रपान कर रहा है। वह इस तरह की अजीबो-गरीब बात कर रहा है, लगता है वह अलग दुनिया में जी रहा है। शायद इसी तरीके से उन्होंने अपना क्रिकेट खेला है और वह खेल को इसी नज़रिए से देखते हैं।

हरभजन ने आगे कहा

यह दावे निराधार हैं और बासित को 1992 के कप्तान और इमरान भाई द्वारा उन्हें ठीक कर लेना चाहिए, क्योंकि आप अपनी टीम को इस तरह नहीं कह सकते कि ’92 तय हो गई थी और अब 2019 भी तय हो गया है।”

डेविड वॉर्नर पर भी लगा चुके हैं आरोप

बासित ने भारत के अलावा डेविड वार्नर पर भी इस वर्ल्ड कप में जानबूझकर भारत के खिलाफ धीमी गति से खेलने का आरोप लगाया था, जबकि उन्होंने 1992 विश्व कप के लीग मैच में न्यूजीलैंड को जानबूझकर पाकिस्तान से हारने का भी आरोप लगाया था।

पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचना भारत के खेलों पर निर्भर

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की पिछली दो हार ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद दी है। हालांकि, सरफराज अहमद की टीम के पास अंतिम चार चरण तक पहुंचने के लिए भारत पर भरोसा करने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है।

अगर पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ अपना मैच जीत जाता है और भारत 30 जून को इंग्लैंड और 2 जुलाई को बांग्लादेश को हरा देता है, तो पाकिस्तान की टीम के लिए सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के रास्ते खुल जाएंगे।

Related posts