भारत से मिली हार के बाद सामने आया बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा का बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: IND vs BAN: हार के बाद इस भारतीय खिलाड़ी की तारीफों के पुल बाँधते हुए नजर आये मशरफे मुर्तजा 

WORLD CUP 2019: IND vs BAN: हार के बाद इस भारतीय खिलाड़ी की तारीफों के पुल बाँधते हुए नजर आये मशरफे मुर्तजा

एकदिवसीय विश्व कप में आज टूर्नामेंट का 40वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश की टीम बीच बर्मिंघम के मैदान पर खेला गया. भारतीय टीम ने यह मैच पूरे 28 रन से जीतकर अपने नाम किया. बांग्लादेश की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 315 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम सिर्फ 286 रन ही बना सकी और यह मैच हार गयी.

भारतीय टीम ने ना सिर्फ यह मुकाबला जीता, बल्कि सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली. ऑस्ट्रेलिया के बाद इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाने वाली टीम इंडिया दूसरी टीम बनी.

बांग्लादेश की हार के बाद सामने आया मुर्तजा का बयान 

WORLD CUP 2019: IND vs BAN: हार के बाद इस भारतीय खिलाड़ी की तारीफों के पुल बाँधते हुए नजर आये मशरफे मुर्तजा 1

बांग्लादेश की टीम इस मैच में मिली हार के साथ ही सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गयी. टीम की हार के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने पोस्ट मैच सेरेमनी के दौरान अपने बयान में कहा, ”यह वह मुकाबला था, जिसे जीतना हमारे लिए जरुरी था. हम इस मैच को नहीं बुना सके, लेकिन मुकाबलें में मुस्ताफिजुर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया.”

बांग्लादेश के लिए मैच में शाकिब अल हसन (66) और मोहम्मद सैफुद्दीन (51) को छोड़ किसी भी खिलाड़ी ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. मशरफे मुर्तजा ने आगे अपने बयान में कहा, ”टीम में किसी एक खिलाड़ी को कम से कम 80 से 90 रन बनाने की जरूरत थी और उसके बाद शायद किस्मत भी हमारा साथ देती. यह टूर्नामेंट हमारे लिए बढ़िया रहा, खासतौर पर शाकिब और रहीम ने बहुत अच्छी पारियां खेली.”

रोहित शर्मा की भी हुई तारीफ 

WORLD CUP 2019: IND vs BAN: हार के बाद इस भारतीय खिलाड़ी की तारीफों के पुल बाँधते हुए नजर आये मशरफे मुर्तजा 2

मैच में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. रोहित ने मात्र 92 गेंदों का सामना करते हुए 104 रनों की दमदार शतकीय पारी खेली. रोहित के वनडे करियर का यह 26वां शतक रहा. आप सभी को बता दे कि जब रोहित शर्मा 9 के स्कोर पर थे, तब डीप स्क्वायर लेग पर तमीम इकबाल ने उनका एक आसान सा कैच टपका दिया था. मुर्तजा ने आगे अपने बयान में कहा,

”शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी का आप कैच नहीं छोड़ सकते, लेकिन इसके लिए हम तमीम को दोष नहीं दे सकते.” 

अंतिम मैच में अच्छे प्रदर्शन की आस 

WORLD CUP 2019: IND vs BAN: हार के बाद इस भारतीय खिलाड़ी की तारीफों के पुल बाँधते हुए नजर आये मशरफे मुर्तजा 3

बांग्लादेश की टीम भले ही सेमीफाइनल से बाहर हो गयी हो, लेकिन अभी भी टीम का एक मैच बचा हुआ हैं. टीम अपना अंतिम मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 5 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेलेगी. अंत में मुर्तजा ने कहा,

”हम पूरी कोशिश करेगे कि अंतिम मैच में बहुत अच्छा खेल दिखा सके. आज के समर्थन के लिए आप सभी का शुक्रिया.”

Related posts