जोस बटलर ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप में खेलने के लिए ली थी मनोचिकित्सक की मदद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जोस बटलर ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप के दौरान सहमे हुए थे, लेनी पड़ी मनोचिकित्सक की मदद 

जोस बटलर ने किया खुलासा, वर्ल्ड कप के दौरान सहमे हुए थे, लेनी पड़ी मनोचिकित्सक की मदद

अब इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने खुलासा किया है कि वह वर्ल्ड कप के दौरान मानसिक रूप से इतने अधिक प्रेशर में थे कि उन्हें मानसिक चिकित्सक से सलाह लेनी पड़ी थी। साथ ही यह भी बताया की यदि परिणाम इंग्लैंड के विपरीत होता तो वह शायद ही कभी क्रिकेट खेल पाते।

जोस बटलर ने टूर्नामेंट में ली थी मनोचिकित्सक की मदद

इंग्लैंड में खेला गया आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 शायद ही कोई कभी भूल पाए। रोमांच से भरा यह टूर्नामेंट में मेजबान टीम ने जीत दर्ज कर अपनी पहली वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाई। क्रिकेट इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया।

50 ओवर का मैच के बाद विजेता नहीं मिला, आईसीसी ने सुपर ओवर कराया लेकिन वह भी टाई हो गया। इसके बाद आईसीसी नियमानुसार अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड की टीम को विजेता घोषित कर दिया गया।

बेन स्टोक्स

इस मैच ने जहां एक तरफ न्यूजीलैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया तो वहीं इंग्लैंड को 44 साल की तपस्या का फल मिल गया। इसके बाद इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने अपनी मन: स्थिति बताते हुए कहा, मैंने दबाव का सामना करने के लिए टूर्नामेंट में मनोचिकित्सक डेविड यंग की मदद ली थी।

फिर हार का मुंह नहीं देखना चाहते थे बटलर

जोस बटलर ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा,

‘मैंने विश्व कप फाइनल से पहले आठ फाइनल खेले थे और इनमें से सात में मेरी टीमों को हार का सामना करना पड़ा था। जब मैं समरसेट के साथ था तब, फिर चैंपियंस ट्रॉफी और कोलकाता में टी-20 विश्व कप फाइनल।

हर मौके पर मेरी टीम को हार मिली। मैं दोबारा से फाइनल में हार का दर्द सहन नहीं करना चाहता था। मार्टिन गप्टिल ने जैसे ही शॉट खेला, मैंने देखा कि गेंद जेसन के पास गई है। मुझे तभी महसूस हुआ कि अगर हमने इस पल पर काबू पा लिया तो जीत हमारी होगी।

जोस बटलर

मैं जानता था कि गप्टिल को लंबा फासला तय करना है मगर दबाव में कुछ भी आसान नहीं था। जब जेसन ने गेंद उठा ली तो यह बात बिल्कुल भी जेहन में नहीं आई कि उनसे मिसफील्ड भी हो सकती थी। उन्होंने मेरी ओर गेंद फेंकी और मैंने रन आउट कर दिया।’

Related posts