WATCH: कगिसो रबाडा की तेज़ गेंद ने तोड़ा शिखर धवन का बल्ला, तो धवन ने रबाडा को दिया ये जवाब 1

12वे विश्व कप का आगाज इंग्लैंड और वेल्स की धरती पर हो गया है. इस बार का टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला गया. बुधवार को विश्व कप का 8वा मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया. जिसमे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरी बार हरा के अपनी पहली जीत हासिल की. मैच मे शिखर धवन के बल्ले ने शिखर का साथ ही छोड़ दिया.

भारत ने चखाया दक्षिण अफ्रीका को हार का स्वाद

शिखर धवन

वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया टॉस भले हार गई हो पर उसने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर जीत से इस टूर्नामेंट मे आगाज किया.

टीम इंडिया की गेंदबाजी लाजवाब रही. बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने दो दो विकेट लिए. कुलदीप यादव ने एक और चहल ने दक्षिण अफ्रीका के 4 विकेट उखाड़ दिए. वही दक्षिण अफ्रीका 227 रन पर सिमट गई. कप्तान ने 38 रन बनाए.

227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद कमजोर रही. कागिसो रबाडा और क्रिस मोरिस की तेज गेंदों के सामने पहले रोहित और धवन दोनों बेबस नजर आए. बाद मे रोहित ने 122 रन नाबाद बनाए.

रबाडा की गेंद ने तोड़ा शिखर का बल्ला

शिखर धवन

WATCH: कगिसो रबाडा की तेज़ गेंद ने तोड़ा शिखर धवन का बल्ला, तो धवन ने रबाडा को दिया ये जवाब 2

शिखर धवन का पहले मैच मे प्रदर्शन निराशाजनक रहा. मैच मे एक बार उनको जीवनदान मिला तो एक बार उनका बल्ला टूट गया इसके बावजूद भी वह केवल 8 रन बना पाए.

रबाडा के चौथे ओवर की अपनी आखिरी गेंद योर्कर खेली. गेंद की रफ़्तार ज्यादा होने की वजह से उनके बल्ले के नीचे  से दाएं भाग का हिस्सा टूट गया.

जब दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर ने उनको टूटा हिस्सा पकड़ाया, तो शिखर धवन, रबाडा को देख के हंस दिए. उसके बाद उन्होंने फ़ौरन ड्रेसिंग रूम से नया बल्ला मंगाया. इसके बाद भी छठे ओवर की पहली गेंद पर रबाडा ने ही उनको पवेलियन का रास्ता दिखाया.

भारतीय टीम मे शिखर धवन की जरुरत

शिखर धवन

शिखर धवन काफी दिनों से फार्म मे नजर नहीं आए है. इससे पहले वह न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ हुए वार्म अप मैच मे भी कुछ खास नहीं कर पाए. हालाँकि भारतीय टीम के लिए शिखर का फार्म मे आना जरुरी है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट मे जीत के साथ आगाज किया है. पर यह तो अभी ट्रेलर था पिक्चर अभी बाकी है. भारत का अगला मुकाबला 9 जून को चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ लंदन मे खेला जाएगा.

देखें वीडियो

Watch “Dhawan broken bat” on #Vimeo https://t.co/l6O8o3hSLv