मेडिकल टीम ने दिया संकेत जल्दी ठीक हो सकते हैं शिखर धवन, भारतीय टीम के लिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CRICKET WORLD CUP 2019: मेडिकल टीम ने दिया संकेत इस दिन और इस टीम के खिलाफ मैदान में उतरेंगे शिखर धवन 

CRICKET WORLD CUP 2019: मेडिकल टीम ने दिया संकेत इस दिन और इस टीम के खिलाफ मैदान में उतरेंगे शिखर धवन

विश्व कप 2019 की शुरूआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हुए शिखर धवन के बारे में अब मेडिकल टीम ने एक अच्छी रिपोर्ट दी है जो भारतीय टीम के फैन्स को राहत पहुंचा सकती है.

शिखर धवन का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए है बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में शिखर धवन जब 26 रनों पर तब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर उनको अगुंठे में चोट लग गयी थी. हालाँकि उसके बाद भी शिखर धवन ने बल्लेबाजी की और इस मैच में शतक लगाते हुए 117 रन बनाए और भारतीय टीम को 36 रनों से जीत दिलायी. जिसके बाद धवन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

लेकिन अगले दिन ही रिपोर्ट आई की शिखर धवन चोट के कारण अगले 3 हफ्ते विश्व कप में कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे. शानदार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का चोट के कारण मैच ना खेल पाना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. हालाँकि फ़िलहाल भारतीय टीम ने शिखर धवन का विकल्प चुनने से मना कर दिया है.

मेडिकल टीम ने शिखर धवन की चोट पर दी अच्छी रिपोर्ट

शिखर धवन

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन न्यूज़ीलैण्ड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन लीड्स में करायी गयी जाँच की रिपोर्ट आ गयी. सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में धवन के चोट को लेकर कहा गया है की ये चोट जल्द ही ठीक हो सकती है.

जिस कारण धवन 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिटनेस हासिल कर सकते हैं. हालाँकि भारतीय टीम ने शिखर धवन के स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम के साथ जोड़ दिया गया है. और वो धवन के फिट होने तक टीम से जुड़े रहेंगे.

आज भारतीय टीम का सामना मजबूत न्यूज़ीलैण्ड की टीम से

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में अपने पहले दो मैच जीत चुकी भारतीय टीम का सामना आज मजबूत नजर आ रही न्यूज़ीलैण्ड की टीम से है. जिसने अपने पहले तीनों मैच जीत लियें है. धवन की जगह इस मैच में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. जबकि नंबर 4 पर विजय शंकर को मौका मिल सकता है.

Related posts