सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बताया टूर्नामेंट में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी का राज़

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: डेविड वॉर्नर ने बताया विश्व कप में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी का राज़ 

World Cup 2019: डेविड वॉर्नर ने बताया विश्व कप में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी का राज़

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप 2019 में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पूरे एक साल के अंतर्राष्ट्रीय बैन से लौटे वार्नर 7 पारियों में 500 रनों के साथ रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में सबसे आगे हैं। साथ ही उनके बल्ले से टूर्नामेंट में 2 शतकीय पारी भी खेली हैं। टूर्नामेंट में अभी तक उनके वार्नर काफी चौकस पारी खेल रहे हैं।

वास्तव में उन्होंने भारत के खिलाफ खेलते हुए 84 गेंदों में 56 रन बनाए थे। इस मैच में वॉर्नर को फैंस की हूटिंग का सामना करना पड़ा था। हालांकि उस घटना के बाद पाकिस्तान (111 गेंदों पर 107) और बांग्लादेश (147 गेंदों पर 166 रन) के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी।

डेविड वॉर्नर ने बताया शतकीय पारियों का राज

वार्नर ने मंगलवार (25 जून) को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 61 गेंदों पर 53 रनों की एक और सतर्क पारी के साथ अपना दूसरा अर्धशतक जमाया। वार्नर के साथी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच के साथ शानदार साझेदारी की। जो 496 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर है। दोनों ने लगभग सभी मौकों पर नई गेंद को देखा है और तीन 100+ साझेदारियां की हैं और 50+ खड़े हैं।

इसपर डेविड वॉर्नर ने कहा कि

“मुझे लगता है कि जब हमने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेली। हमने रन भी बनाए और अधिक विकेट्स भी नहीं गवाए।,”

वार्नर ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ  मैच पर बात करते हुए कहा कि

“हम जानते थे कि सामने वाली टीम हमें कड़ी चुनौती देने वाला है, आखिर उनके पास जोफ्रा आर्चर जैसे तेज गेंदबाज हैं।”

उन्होंने कहा,

“लेकिन मुझे लगता है कि उस विकेट से काफी तेज गेंद निकल रही थी। इसने थोड़ा सीम किया, लेकिन उस विकेट में कोई वास्तविक गति नहीं थी। इसलिए हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की और विकेट्स निकाले। शुरूआती विकेट्स खोकर इंग्लैंड की टीम कमोजर हो गई। मुझे लगता है कि हमारे तेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए नौ विकेट असाधारण हैं।”

वार्नर ने  इंग्लैंड के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेले मुकाबले केलिए फिंच की सराहना की।

ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में शामिल

इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर पांच बार की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया 12 अंकों के साथ टूर्नामेंट में सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। हालांकि अभी ऑस्ट्रेलिया के 2 मैच बचे हैं। जो कि न्यूजीलैंड (29 जून) और दक्षिण अफ्रीका (6 जुलाई) के खिलाफ खेले

Related posts