भारतीय गेंदबाज

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में रोमांच खेल की आखिरी बॉल तक बना रहा। आमतौर पर भारतीय जीत का श्रेय बल्लेबाजों को दिया जाता है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए भारत के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 224 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाई।

World Cup 2019: टीम इंडिया की अफगानिस्तान पर जीत के बाद प्रीति जिंटा ने गेंदबाजों की किया तारीफ़ 1

साउथैम्पटन में खेले गए मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के शानदार, जाजवाब गेंदबाजी ने यह चौथी जीत भारत की झोली में डाल दी और इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने 11 रनों से अफगानिस्तान को मात दी।

बल्लेबाजी पड़ी फीकी तो गेंदाबाजों ने दिलाई जीत

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन दिन भारतीय बल्लेबाजों का नहीं था। रोहित शर्मा ने केवल 1 रन बनाए, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार केएल राहुल ने 30 रन बनाए। टॉप ऑर्डर फ्लॉप होने के बाद मिडिल ऑर्डर भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

World Cup 2019: टीम इंडिया की अफगानिस्तान पर जीत के बाद प्रीति जिंटा ने गेंदबाजों की किया तारीफ़ 2

World Cup 2019: टीम इंडिया की अफगानिस्तान पर जीत के बाद प्रीति जिंटा ने गेंदबाजों की किया तारीफ़ 3

हालांकि कप्तान कोहली और केदार जाधव की अर्धशतकीय पारी से कम से कम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अफगानिस्तान की सधी हुई बॉलिंग से भारत 224 रन तक ही पहुंच सकी। इस मैच की शुरूआत में अफगानिस्तान का पड़ला भारी रहा लेकिन जब गेंदबाजी करने उतरे, चहल, बुमराह, शमी, कुलदीप तो इन्होंने भारत को जीत की तरफ आगे बढ़ाया और रोमांचक खेल में भारत को जीत दिलाई।

प्रीति जिंटा ने भारत की जीत पर किया ट्वीट

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा जिन्हें उनके क्रिकेट लव के लिए जाना जाता है, क्योंकि वह आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब की सह- मालकिन हैं। उन्होंने भारत को उनकी कड़ी मेहनत की और जीत के लिए बधाई देने के लिए ट्वीट किया। उन्होंने गेंदबाजों को श्रेय दिया और हैट्रिक के लिए शमी और बुमराह दोनों को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया। साथ ही ट्वीट में उल्लेख किया जा सकता है कि शमी भारत में आईपीएल टी 20 टूर्नामेंट में प्रीति की टीम से खेलते हैं।

 उन्होंने ट्वीट में लिखा,आज की शाम बॉलर्स के नाम शाम वाह! 👏💪हार्ड लक # अफ़गानिस्तान। आप लोगों ने कड़ा संघर्ष किया, जिससे खेल अंत तक रोमांचक बना रहा। बधाई @ MdShami11। #Hattrick & congrats @ Jaspritbumrah93 के लिए मैन ऑफ़ द मैच जीतने के लिए 🔥 rick