सरफराज

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। 16 जून को होगा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला यानि भारत बनाम पाकिस्तान। इस बात में कोई दोराह नहीं है कि सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से 41 रनों से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि भारत के खिलाफ टीम अपनी जी-जान लगाकर खेलेगी।

गलती सुधार कर भारत को देंगे कड़ी टक्कर

पाकिस्तान अगला मैच रविवार को टीम इंडिया के खिलाफ मैनचेस्टर में खेलेगी। जिसको लेकर सरफराज ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच अब बड़ा मैच होना है और इस मैच को जीतने के लिए हम पूरी जी-जान लगा देंगे। साथ ही सरफराज ने अपने गेंदबाज़ों की क्लास लगाई और बल्लेबाजों को भी नहीं बक्शा।

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले टीम की इस गलती से परेशान हैं कप्तान सरफराज अहमद 1

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई गलतियों को स्वीकार किया और कहा कि विश्व कप में भारत को हराना चाहते हैं, तो उनका पक्ष हमें अपनी गलतियों को सुधारना ही होगा, क्योंकि भारत भी एक बहुत मजबूत टीम है। हम अपने प्रदर्शन का आकलन करेंगे और फिर हम योजना बनाएंगे।

पाकिस्तान का अब तक का सफर

बात करें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की तो टूर्नामेंट में अभी तक पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। अभी तक हुए चार मैचों में से पाकिस्तान टीम सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है और दो मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले टीम की इस गलती से परेशान हैं कप्तान सरफराज अहमद 2

साथ ही एक मैच बारिश की वजह से धुल गया। ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम का पूरा फोकस 16 जून को भारत के खिलाफ होने वाले मैच पर है।

पाकिस्तान बनाम भारत

16 जून को होने वाले मुकाबले में जहां एक तरफ भारत ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर आ रही है, तो वहीं उसकी कट्टर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया से 41 रनों से हार कर आ रही है। आपको बता दें, भारत बनाम पाकिस्तान के 6 मैचों में एक में भी पाकिस्तान ने जीत नहीं दर्ज की है।

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले टीम की इस गलती से परेशान हैं कप्तान सरफराज अहमद 3

देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस बार क्या वह टीम ब्लू को हरा पाते हैं। हालांकि, पाकिस्तान इस तथ्य से विश्वास उठा सकता है कि उन्होंने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को 180 रनों से हरा दिया था।