इंग्लैंड

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में श्रीलंका ने शुक्रवार को मेजबान इंग्लैंड को हराकर सभी को चौका दिया। इंग्लैंड ने इस वर्ल्ड कप में बड़े-बड़े स्कोर खड़े किए लेकिन श्रीलंका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस धुरंधर टीम को पानी पिला दिया। श्रीलंका ने टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज कर इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया।

श्रीलंका ने इंग्लैंड को चखाया हार का स्वाद

World Cup 2019: श्रीलंका से मिली हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने बताया कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकती है इंग्लैंड 1

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 232 रनों पर ही समेट दिया। लेकिन फिर इंग्लैंड को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था। एंजलो मैथ्यूज ने 85 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से टीम को सपोर्ट नहीं मिला और मात्र 212 रन बनाकर पूरी टीम पवेलियन को लौट गई। जी हां, यह वही मेजबान टीम है जिसने अपने पिछले मैच में 397 रन बनाए थे और एक शानदार जीत दर्ज की थी।

वीरेंद्र सहवाग ने श्रीलंका को बधाई देते हुए किया ट्वीट

श्रीलंका की इस शानदार जीत पर भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर आइजलैंड को बधाई दी। साथ ही उन्होंने इंग्लैंड को भी कहा कि वह अभी भी वर्ल्ड कप में जिंदा हैं। उनके पास ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बाकी हैं। इन 3 मैचों में से उन्हें 2 में जीत दर्ज करनी होगी ।

ऑस्ट्रेलिया और भारत को हराना लगभग नामुमकिन

ऑस्‍ट्रेलिया इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में है और वह अंकतालिका में नंबर वन पर काबिज है। अब वह एक साल पुरानी कंगारू टीम नहीं है, जिसके खिलाफ अंग्रेजों ने 400 से ज्‍यादा रन बनाए थे। ऑस्‍ट्रेलिया में अब स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर लौट आए हैं और उनके अंदर रनों की भूख साफ नजर आ रही है। भारत की बात की जाए तो उसे हराना टेढ़ी खीर है।

World Cup 2019: श्रीलंका से मिली हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने बताया कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकती है इंग्लैंड 3
इस वर्ल्‍ड कप में उसने जिस तरह का खेल दिखाया है, वह किसी भी टीम के तोते उड़ा सकती है। कप्तान विराट कोहली की टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को जबरदस्‍त तरीके से लगातार हराया है।