वीवीएस लक्ष्मण ने ड्रेसिंग रूम के लिए धोनी को बताया भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World CUP 2019: वीवीएस लक्ष्मण ने ड्रेसिंग रूम के लिए धोनी को बताया भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली 

World CUP 2019: वीवीएस लक्ष्मण ने ड्रेसिंग रूम के लिए धोनी को बताया भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली

भारत बनाम वेस्टइंडीज के मैच में विराट कोहली और एमएस धोनी ने अर्धशतकीय और हार्दिक पांड्या की तेज 47 रनों की पारी की मदद से भारत 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामियाब रहा। पिछले दो मुकाबलों को देखते हुए पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण एमएस धोनी के समर्थन में आगे आए और उन्होंने धोनी को भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली बताया।

एमएस धोनी को बताया भाग्यशाली

27 वें ओवर में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ 52 गेंदों में 28 रन बनाए, जबकि उन्होंने धीमी शुरुआत की, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ 61-गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेली। इसके बाद लक्ष्मण ने कहा किWorld CUP 2019: वीवीएस लक्ष्मण ने ड्रेसिंग रूम के लिए धोनी को बताया भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली 1

” धोनी सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके पास हमेशा खेल-जागरूकता रही है। धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो युवाओं के साथ अपनी खेल की नॉलेज को साझा करते हैं। न केवल बल्लेबाज, बल्कि गेंदबाज भी धोनी से बातचीत करके अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मुझे लगता है कि टीम इंडिया ड्रेसिंग रूम के लिए एमएस धोनी बहुत भाग्यशाली हैं।

विराट कोहली पूरी क्षमता से नहीं खेल रहे

वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को लेकर कहा कि,

टूर्नामेंट में भारत के शानदार प्रदर्शन का श्रेय कप्तान कोहली को जाता है।मुझे लगता है कि 30 वर्षीय कोहली अपनी पूरी क्षमता से नहीं खेल रहे हैं। “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सभी मैचों को महत्वपूर्ण समझ रहे हैं और आप बहुत आगे के बारे में नहीं सोच सकते। लेकिन जिस तरह से विराट कोहली ने कप्तानी की है, इससे यह तो साबित हो जाता है कि वह एक सक्रिय कप्तान हैं। और उन्होंने अपने गेंदबाजों में जो आत्मविश्वास दिखाया है, वह काबिल-ए-तारीफ है।

World CUP 2019: वीवीएस लक्ष्मण ने ड्रेसिंग रूम के लिए धोनी को बताया भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली 2

मुझे अब भी लगता है कि वह अपनी क्षमता का 70 प्रतिशत खेल रहा है और वह इससे भी बेहतर खेल सकते हैं। लेकिन अपनी 70 प्रतिशत क्षमता पर खेलने के बावजूद, भारत जिस तरह से बैक-टू-बैक जीत हासिल कर रहा है यह देखना अच्छा है, “।

विजय शंकर का बल्ला खामोश

World CUP 2019: वीवीएस लक्ष्मण ने ड्रेसिंग रूम के लिए धोनी को बताया भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली 3

शिखर धवन के टीम से बाहर जाने के बाद विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जबकि ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। ऑलराउंडर शंकर अभी तक अपने बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं और इससे पंत या दिनेश कार्तिक के लिए दरवाजे खुल सकते हैं। लक्ष्मण ने कहा

World CUP 2019: वीवीएस लक्ष्मण ने ड्रेसिंग रूम के लिए धोनी को बताया भारतीय टीम के लिए भाग्यशाली 4

“भारत की टीम और मैनेजमेंट के पास विकल्प नहीं है। विजय शंकर को मौका दिया गया है, लेकिन बल्ले से उनका प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा। मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। इसलिए टीम प्रबंधन के पास विकल्प नहीं है और यह देखना बाकी है कि वे कब और कहां इनका इस्तेमाल करने वाले हैं। ”

Related posts