विश्व कप 2019 की एकमात्र टीम जिसने अबतक नहीं किया प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप 2019 की एकमात्र टीम जिसने अब तक नहीं किया प्लेइंग इलेवन में एक भी बदलाव 

विश्व कप 2019 की एकमात्र टीम जिसने अब तक नहीं किया प्लेइंग इलेवन में एक भी बदलाव

आईसीसी विश्व कप 2019 में 10 टीमें हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट में अभी तक 33 मुकाबले खेले जा चुके हैं। गत विजेता ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह भी बना चुकी है। वहीं अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका विश्व कप से बाहर हो चुका है। अभी तक इस विश्व कप में एकमात्र टीम है जिसने सभी मैचों में एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी है।

न्यूजीलैंड ने किया ऐसा

विश्व कप 2019 की एकमात्र टीम जिसने अब तक नहीं किया प्लेइंग इलेवन में एक भी बदलाव 1

न्यूजीलैंड विश्व कप 2019 में एकमात्र टीम है जो सभी मैचों में एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी है। टीम का पहला मुकाबला श्रीलंका के साथ हुआ था। उस मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया।

उसके बाद उनका मुकाबला बांग्लादेश से हुआ और पहले मैच में शानदार प्रदर्शन की वजह से इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया। न्यूजीलैंड ने इस करीबी मुकाबले को भी अपने नाम किया। उसके बाद से हर मैच में वहीं टीम खेल रही है।

इन 4 खिलाड़ियों को मौका नहीं

विश्व कप 2019 की एकमात्र टीम जिसने अब तक नहीं किया प्लेइंग इलेवन में एक भी बदलाव 2

न्यूजीलैंड टीम ने अभी तक अपने सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी को एक भी मैच में मौका नहीं दिया है। मैट हेनरी और लॉकी फर्गुसन ने उनके लिए लगातार विकेट लिए हैं और साउथी को बाहर बैठना पड़ा है।

उनके अलावा ईश सोढ़ी, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल को भी खेलने का मौका नहीं मिला है। मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने टीम के लिए लगातार रन नहीं बनाए हैं लेकिन फिर भी हेनरी निकोल्स को मौका नहीं मिला है।

अन्य सभी टीम ने किया बदलाव

विश्व कप 2019 की एकमात्र टीम जिसने अब तक नहीं किया प्लेइंग इलेवन में एक भी बदलाव 3

अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक अपने सभी खिलाड़ियों को मौका दिया है। पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन, बांग्लादेश ने अबू जायेद, वेस्टइंडीज ने फेवियन एलन और सुनील एमब्रिस, इंग्लैंड ने टॉम करन और लियाम डॉसन, श्रीलंका ने जेफरी वांडरसे को मौका नहीं दिया है।

भारतीय टीम ने रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया है। टीम में अभी तक सिर्फ दो खिलाड़ियों को बेंच से मौका मिला है। विजय शंकर को शिखर धवन की चोट और मोहम्मद शमी को भुवनेश्वर कुमार की चोट के वजह से मौका मिला है।

Related posts