विराट कोहली
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2019 विश्व कप में भारतीय टीम को प्रबल दावेदार कहा जा रहा था. इस टीम ने लीग स्टेज में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और पहले पायदान पर रहकर लीग स्टेज खत्म किया. लेकिन ये टीम सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हारकर विश्व कप से बाहर हो गयी. जिसके कारण विश्व कप जीतने का सपना हमारा टूट गया.

अब भारतीय टीम उस विश्व कप के बाद बदलाव के दौर से गुजर रही है. पिछला विश्व कप खेले कुछ खिलाड़ी ही अगले विश्व कप की टीम में अपनी जगह बना पाएंगे, जिनमें ये पांच खिलाड़ी का नाम जरुर होने वाला है. अगला विश्व कप भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है.

हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारें में बता रहें है जो यदि अगले विश्व कप में भारतीय टीम के लिए तो इस टीम को खिताब जीतने से कोई नहीं रोक पायेगा. क्योंकी इन खिलाड़ियों ने अपने खेल और फिटनेस के स्तर में हमेशा ही आगे बढ़ने की कोशिश की है. इन खिलाड़ियों ने इस विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया.

1.विराट कोहली

2019 विश्व कप का हिस्सा रहे ये 5 भारतीय खिलाड़ी 2023 में दिलाएंगे भारत को तीसरी ट्रॉफी 1

भारतीय कप्तान इस विश्व कप में अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस विश्व कप में 5 लगातार अर्धशतक जड़ा है. यह बात अलग है कि उनके बल्ले ने इस विश्व कप में एक भी शतक नहीं जड़ा है. सब ही जानते हैं कि विराट कोहली अभी आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 के स्थान पर हैं.

30 वर्ष के विराट वर्ष 2023 में 34 साल के हो जाएंगे और निश्चित तौर से किसी और कप्तान की कप्तानी में खेलेंगे. वहीं बात अगर इनके एकदिवसीय करियर की हो तो इन्होने अभी तक 236 मैच खेले हैं और उसमे 59.4 की औसत से 11286 रन बनाए हैं. जिसमें 41 शतक और 54 अर्द्धशतक शामिल है.

2023 तक विराट एक अनुभवी बल्लेबाज के साथ साथ एक अनुभवी पूर्व कप्तान भी होंगे, इसलिए भारतीय टीम को उनके अनुभव का भी फायदा मिलेगा. इसलिए विराट कोहली भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने में अहम योगदान दे सकते हैं. विराट 2011 विश्व कप में भी भारतीय विश्व विजेता टीम का हिस्सा भी थे इसलिए घरेलु मैदान पर विश्व कप खेलने का दवाब वो झेल चुके हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse