विश्व कप

विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. भारतीय क्रिकेट टीम का चुनाव पहले ही हो चुका है. इस बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के कोच रवि शास्त्री ने आज प्रेस कांफ्रेंस किया है. जिनमे उन्होंने भारतीय टीम की तैयारी के बारे में बताया. वहीं आईपीएल में खराब प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव के बारे में भी टीम के कप्तान ने बड़ी बाते कहीं, आइए बताते हैं उन्होंने क्या कहा,

विश्व कप में ये दो गेंदबाज हमारे टीम के स्तम्भ होंगे 

विश्व कप

आईपीएल के आखिरी मैच में भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा था. टीम के प्रमुख खिलाड़ी केदार जाधव चोटिल हो गए थे. इसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि अक्षर पटेल उनकी जगह टीम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन वो समय से पहले ही फीट हो गए.

उन्होंने कहा,

‘आईपीएल में हमारे गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए तैयारी की है.  वे 4 ओवर के बाद थके हुए नजर नहीं आए. हमारे गेंदबाज कई साल से एक साथ खेल रहे हैं. चाहे टेस्ट हो या फिर वनडे हमारे गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को चुनौती दी है.

विश्व कप

“वे 50 ओवर तक बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखने में सफल रहे हैं. कुलदीप और चहल हमारे बॉलिंग लाइनअप के दो मजबूत स्तंभ हैं. हम केदार जाधव को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित नहीं हैं. उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है”

इस बीच कुलदीप यादव ने एक इंटरव्यू में कहा था कि,

विश्व कप

विश्व कप में भारत का पहला मैच साउथ अफ्रीका से होने वाला है. इस बार विश्व कप इंग्लैंड में होने वाला है. जहाँ जमकर रन बन रहे हैं. इसलिए भारतीय बल्लेबाजों से बहुत उम्मीदें हैं.

उन्होंने आगे कहा,

 

“मैंने और युजवेंद्र चहल ने 50 ओवर में काफी विकेट निकाले हैं. टीम और प्रशंसकों को हमसे काफी उम्मीदें है. हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे. अगर इंग्लैंड में गर्मी नहीं रही तो वहां बहुत रन बनेंगे. वहां बीच के ओवर काफी महत्वपूर्ण होंगे”