विश्व कप अब समाप्ति की ओर, ये तीन खिलाड़ी हैं प्लेयर ऑफ द टूनामेंट का अवार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप फाइनल से पहले ये तीन खिलाड़ी हैं प्लेयर ऑफ द टूनामेंट का अवार्ड जीतने के दावेदार 

विश्व कप फाइनल से पहले ये तीन खिलाड़ी हैं प्लेयर ऑफ द टूनामेंट का अवार्ड जीतने के दावेदार

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस बार विश्व कप को नया विजेता मिलेगा. अब ये विश्व कप अपने समाप्ति की ओर जा रहा है. अब तक कुछ खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से अपने टीमों को आगे ले जाने का प्रयास किया है, और प्लेयर ऑफ द टूनामेंट बनने की रेस में बने हुए हैं.

तीन खिलाड़ी जो प्लेयर ऑफ द टूनामेंट का अवार्ड जीतने के हैं दावेदार

1.केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड)

विश्व कप फाइनल से पहले ये तीन खिलाड़ी हैं प्लेयर ऑफ द टूनामेंट का अवार्ड जीतने के दावेदार 1

न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुँच गयी है. लेकिन इस टीम के यहाँ तक आने के सफर में कप्तान केन विलियम्सन का बहुत ज्यादा योगदान है. इस खिलाड़ी ने अब तक खेले अपने 9 मैच में 91.33 की औसत से 548 रन बनाए. जिसमें 2 शतक और 2 अर्द्धशतक भी शामिल है. इसके साथ केन विलियम्सन ने 2 विकेट भी झटके हैं.

जब भी न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में फँसी तो केन विलियम्सन ने हमेशा अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 रन और वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रन उस समय बनाए जब न्यूजीलैंड ने अपने शुरूआती विकेट बहुत ही कम समय पर खो दिया था.

इसके साथ सेमीफाइनल में भी केन विलियम्सन ने मुश्किल पिच पर 67 रनों की पारी खेली. केन की टीम फाइनल भी जीत सकती हैं, इसलिए प्लेयर ऑफ द टूनामेंट बनने की दौड़ में ये खिलाड़ी नंबर एक पर है.

2.शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)

विश्व कप फाइनल से पहले ये तीन खिलाड़ी हैं प्लेयर ऑफ द टूनामेंट का अवार्ड जीतने के दावेदार 2

 

बांग्लादेश के इस आलराउंडर खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से इस विश्व कप में सभी को प्रभावित किया. मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले शाकिब अल हसन ने इस विश्व कप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मैच भी जिताए. इस खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद दोनों से कारनामा किया.

शाकिब अल हसन ने बल्ले से इस विश्व कप में 8 मैच खेलकर 86.57 की औसत से 606 रन बनाए. जिसमें 2 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल था. गेंद के साथ शाकिब ने 8 मैच में 36.27 की औसत और 5.39 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट निकाले. शाकिब ने बांग्लादेश के लिए उस समय शतक लगाया जब उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 320 से बड़ा स्कोर चेस कर रही थी.

इस खिलाड़ी ने उस मैच में ना सिर्फ शतक बनाया बल्कि उस स्कोर को आसानी से चेस भी कर लिया था. शाकिब अपने इसी शानदार आलराउंड प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द टूनामेंट बनने की दौड़ में दुसरे नंबर पर मौजूद है. शाकिब के दुसरे नंबर पर होने की वजह ये है की उनकी टीम टॉप 4 में भी जगह नहीं बना पायी.

3.रोहित शर्मा (भारत)

प्लेयर ऑफ द टूनामेंट

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए भी ये विश्व कप एक सपने की तरह रहा है. रोहित शर्मा ने अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए. रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में 9 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 81 की औसत से 648 रन बनाए. जिसमें 5 शतक और 1 अर्द्धशतक शामिल है.

इस खिलाड़ी ने लगभग हर मैच में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दी जिसके कारण भारतीय टीम को जीत दर्ज करने में आसानी हुई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम ने जल्दी विकेट गँवा दिए थे लेकिन रोहित शर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 122 रन बनाए और एक मुश्किल पिच पर अपनी टीम को मैच जिताया.

पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन बना कर इस खिलाड़ी ने पहली पारी में ही पाकिस्तान को लगभग मैच से बाहर कर दिया था. उसके बाद इस खिलाड़ी ने लगातार 3 शतक भी लगाए. एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी अब रोहित शर्मा के नाम ही है. इस खिलाड़ी ने अपने टीम को सेमीफाइनल तक पहुँचाया. प्लेयर ऑफ द टूनामेंट बनने की दौड़ में ये खिलाड़ी नंबर 3 पर बना हुआ है.

Related posts