विश्व कप क्वालीफायर : स्कॉटलैंड ने अफगानिस्तान को हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप क्वालीफायर : स्कॉटलैंड ने अफगानिस्तान को हराया 

विश्व कप क्वालीफायर : स्कॉटलैंड ने अफगानिस्तान को हराया

बुलावायो (जिम्बाब्वे), 5 मार्च; आईसीसी विश्व क्वालीफायर के ग्रुप बी के पहले मैच में यहां स्कॉटलैंड ने कैलम मैकलेऑड की नाबाद 157 रनों की शानदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान को सात विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड को 256 रनों का लक्ष्य दिया जिसे उसने 47.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज एहसानउल्ला बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने इसके बाद भी अपना कहर जारी रखा और 71 के कुल योग पर अफगानिस्तान के चार बल्लेबाज आउट हो गए।

मोहम्मद नबी (92) और नजीबुल्ला जादरान (67) के बीच पांचवे विकेट के लिए 149 रनों की बहुमूल्य साझेदारी हुई। लेकिन, जादरान के पवेलियन लौटने के बाद अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिक का खेल नहीं सका और पूरी टीम 49.4 ओवरों में 255 पर आल आउट हो गई।

स्कॉटलैंड के लिए ब्रैड व्हील और रिची बैरिंगटन ने 3-3 विकेट लिए जबकि साफयान शरीफ को दो विकेट प्राप्त हुए।

अफगानिस्तान द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की भी शुरुआत खराब रही और 21 रनों के कुल योग पर टीम ने दो विकेट खो दिए।

इसके बाद, तीसरे विकेट के लिए कैलम मैकलेऑड (नाबाद 157) और रिची बैरिंगटन (67) के बीच 208 रनों की बड़ी साझेदारी हुई और स्कॉटलैंड ने सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने दो विकेट लिए।

मैकलेऑड को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Related posts

Leave a Reply