आईसीसी वर्ल्ड कप 2015, पूल A, 28 फरवरी, ऑकलैंड पर खेले गए ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के रोमांचक मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेटी से हरा दिया. लेकिन इस मुकाबले में कई रोमांचक रिकॉर्ड भी बने.

आईये एक नज़र डालते हैं ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड मुकाबले के रिकॉर्ड्स पर:

# वर्ल्ड कप में 1 विकेट से ये छठी जीत है. इससे पहले 1975 से चले आ रहे वर्ल्डकप में सिर्फ 5 बार ऐसा हुआ था.

# ब्रैंडन मैक्कुसलम ने आज महज़ 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. ये वनडे क्रिकेट में तीसरा सबसे तेज़ अर्धशतक है. मैक्कुलम के नाम इससे पहले 18 गेंदों पर अर्दशतक भी शुमार है.

# 26 रन के अंदर गंवाए 8 विकेट, ऑस्ट्रेलिया एक समय 80 रन पर एक विकेट था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 26 रनों के अंदर 8 विकेट गंवा डाले और वो 106 पर 9 विकेट हो गया.

# पहली बार किसी वनडे मुकाबले में लेफ्ट आर्म गेंदबाज़ों ने 12 विकेट झटके हैं. इससे पहले 9 विकेट सर्वाधिक था. न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने पहले पांच और कोरी एंडरसन ने एक विकेट झटका उसके बाद न्यूज़ीलैंड की पारी को लड़खड़ाने वाले मिचेल स्टार्क ने भी 6 विकेट झटके.

# पिछले 10 वनडे में 5 बार ऑकलैंड के मैदान पर 210 से कम का स्कोर बना है.

# गेंदों के मामले में ऑस्ट्रेलिया की ये दूसरी सबसे बड़ी हार है, आज ऑस्ट्रेलिया 161 गेंदें बाकी रहते 1 विकेट से हारी, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया साल 2013 में श्रीलंता के हाथों 180 गेंदें बाकी रहते 4 विकेट हार गई थी.

 

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment