विश्वकप 2015: इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच रिपोर्ट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्वकप 2015: इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच रिपोर्ट 

आज सिडनी में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच विश्वकप से पहले खेले जा रहे अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने कप्तान मिस्बाह-उल-हक के नॉट आउट 91 रन और उमर अकमल के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड पर 4 विकेट से जित दर्ज कर ली है.

इंग्लैंड ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करते हुये, जो रूट के शानदार 85 रनों की बदौलत पाकिस्तान के सामने 251 रनों का लक्ष्य रखा. इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और ओपनर बल्लेबाज मोईन अली सिर्फ 4 रनों के निजी स्कोर पर एहसान आदिल की गेंद पर युनिस खान को कैच थमा बैठे. इंग्लैंड की तरफ से रूट के अलावा हेल्स और जोर्डन ने 31-31 रन बनाये जबकि बैलेंस ने 81 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली, बाकि कोई भी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहा. इंग्लैंड इन बल्लेबाजो की बदौलत 50 ओवर में 250 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रहा. पाकिस्तान की तरफ से यासिर साह ने 10 ओवर में 4.5 की औसत से 45 रन देकर 3 विकेट चटकाया.

जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की भी शुरुआत खराब रही, दोनों ओपनर बल्लेबाज नासिर जमशेद और अहमद सहजाद लम्बी पारी खेलने में नाकामयाब रहे, उसके बाद कप्तान मिस्बाह और सोहेल ने पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन ट्रेडवेल ने सोहेल को बैलेंस के हाथो कैच करा कर पाकिस्तान को 78 रनों पर 4 विकेट के साथ परेशानी में डाल दिया, लेकिन उसके बाद आये हुए नये बल्लेबाज उमर अकमल ने मिस्बाह के साथ 133 रनों की साझेदारी निभाई, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 7 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल करते हुये इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया.

संछिप्त स्कोर:

इंग्लैंड: 250/8 (रूट 85, बैलेंस 57, यासिर 45/3)

पाकिस्तान: 252/6 (मिस्बाह-उल-हक 91, उमर अकमल 65, एंडरसन 42/2)

परिणाम: पाकिस्तान 4 विकेट से विजयी

मैन आफ द मैच: मिस्बाह-उल-हक

 

Related posts

Leave a Reply