पाकिस्तान बन सकता हैं दूसरी बार विश्व कप विजेता, ये बातें कर रही इशारा

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

पाकिस्तान बन सकता है इस बार विश्व कप 2019 का विजेता, ये रहे सबूत 

पाकिस्तान बन सकता है इस बार विश्व कप 2019 का विजेता, ये रहे सबूत

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाता है. पाकिस्तान की टीम दूसरी बार विश्व कप जीतने की तैयारी कर रही है. इत्तेफाक से इस बार भी 1992 के जैसी की शुरुआत पाकिस्तान ने इस बार भी की है.

पिछली बार 1992 में जीती थी पाकिस्तान

पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम ने अभी तक मात्र एक बार विश्व कप पर कब्ज़ा किया है. उस समय पाकिस्तान की टीम के कप्तान इमरान खान थे. उस समय अभी के विश्व कप की तरह राउंड रॉबिन फ़ॉर्मेट में ही विश्व कप हो रहा था. उस समय और आज के विश्व कप के पाकिस्तान की टीम के अभी तक के सफर को देखें तो वो लगभग एक समान ही चल रहा है.

उस समय वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान की टीम को बुरी तरह हराया था और फिर अगले मैच में पाकिस्तान की टीम ने जीत दर्ज की थी. जिसके बाद पाक की टीम का तीसरा मैच बारिस के कारण रद्द हो गया था. इस बार भी पाकिस्तान की टीम सफर बिलकुल 1992 की तरह का ही रहा है.

अच्छी टीम नजर आ रही सरफराज अहमद की

इस बार विश्व कप में पाकिस्तान की टीम खिताब की प्रबल दावेदार भले ही ना हो लेकिन उनकी टीम अच्छी नजर आ रही है. उनके सलामी बल्लेबाज फखर जमान और इमाम उल हक इस समय अच्छी लय में हैं और अपनी टीम के लिए रन बना रहें हैं. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले बाबर आजम भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.

इन तीनों के अलावा इनके पास मोहम्मद हफीज, कप्तान सरफराज अहमद और शोएब मलिक जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो टीम को संभाल सकते हैं. गेंदबाजी में इस टीम के दो अनुभवी गेंदबाजो ने पिछले दो मैचों में अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की है. मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज का फॉर्म में आना पाकिस्तान की टीम के लिए अच्छा संकेत है.

अब ऑस्ट्रेलिया की टीम से टकराएगी पाकिस्तान

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में सरफराज अहमद की टीम का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम से है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने पहले दोनों मैच को आसानी के साथ जीत लिया है. जबकि पाकिस्तान की टीम को उनके दोनों मैचों में परेशानियां आई हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम को 9 जून को भारतीय टीम के साथ भी मैच खेलना है.

 

पाकिस्तान

Related posts