महाराष्ट्र सरकार ने विश्व टी-20, 2016 के दौरान राज्य में पाकिस्तान मैच की मेजबानी के लिए बीसीसीआई के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. सुरक्षा के मद्देनज़र मुंबई में पाकिस्तान का कोई मैच नहीं होगा. बीसीसीआई ने महाराष्ट्र सरकार के साथ विचार विमर्श करने के बाद ही यह निर्णय लिया है.

महाराष्ट्र सरकार को यह डर है कि कुछ राजनीतिक दल जैसे कि शिवसेना राज्य में पाकिस्तान की मेजबानी पर दिक्कत खड़ी कर सकते हैं. बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से खबर है कि “बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने महाराष्ट्र में सरकारी निकायों से बात की और उन्होंने हमे पाकिस्तान खेल की मेजबानी न करने की सलाह दी है,क्योंकि कुछ राजनीतिक दल इसका किसी भी रूप में विरोध कर सकते हैं. अगले साल तक दोनों देशों के बीच क्या स्थिति होगी ये तो हम नहीं जानते लेकिन फ़िलहाल हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है.”

इससे पहले शिव सेना ने 90 के दशक में पाकिस्तान मैच से पहले रात में वानखेड़े पिच को नष्ट कर दिया था और हाल ही में महाराष्ट्र में आयोजित पेशेवर कब्बडी और हॉकी लीग में भी पाकिस्तान खिलाड़ियों की भागीदारी का विरोध किया था.

शिवसेना केंद्रीय सरकार में भाजपा की सहयोगी है और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ऐसा कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहते जो राजनीती के गलियारे में उथल पुथल मचा दे.

अब कहा ये जा रहा है कि भारत चेन्नई या मोहाली में पाकिस्तान के साथ मुकाबला कर सकता है. बहरहाल विश्व क्रिकेट के शासी निकाय का इस बहुपक्षीय टूर्नामेंट के लिए अंतिम ड्रॉ नीकलना अभी बाकि है.

महाराष्ट्र में अगले साल भारत आईसीसी टी -20 विश्व कप की मेजबानी करने के लिए दो स्थान हैं ,एक तो एमसीए ( वानखेड़े स्टेडियम) और दूसरा विदर्भा क्रिकेट संघ ,नागपुर. अन्य स्थानों में कोलकाता, धर्मशाला , बंगलौर, चेन्नई, दिल्ली और मोहाली शामिल हैं.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आईपीएल फाइनल से पहले धोनी ने देश के युवा तेज गेंदबाजों के लिए बोली...

    आईपीएल 11 का फाइनल मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. वही इस मैच से पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने...

    टी-20 क्रिकेट को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए डीन जोंस ने दिया एक...

    विश्व क्रिकेट में जब से टी-20 क्रिकेट ने अपना कदम रखा है तब से इसकी रोचकता ने हर किसी को अपने आगोश में ले...

    इंग्लैंड के निदेशक एंडी फ्लावर ने बताये आईपीएल में खेलने के फायदे और नुकसान

    आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है. आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते है. आईपीएल 2018 का फाइनल रविवार 27 मई को चेन्नई...

    सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी ने दिलाया विश्वास, फाइनल जीतने पर धोनी लगाएंगे ठुमके

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का समापन होने में अब एक कदम बाकी है। इस आईपीएल सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई...

    शाहरुख खान अगले आईपीएल से पहले इन तीन खिलाड़ियों को कर सकते है रिलीज

    केकेआर की टीम आईपीएल 2018 से बाहर हो चुकी है. शुक्रवार को केकेआर का खिताब जीतने का सपना सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ दिया था. आज...