Virat Kohli

आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद अब फैन्स की नजरें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) के फाइनल को लेकर टिक गई हैं. 14 से 18 जून के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) के फाइनल को लेकर टीम इंडिया में किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी यह सवाल अब दिलचस्प हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चयनकर्ता वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) के फाइनल मुकाबले के लिए 25 सदस्यी टीम की जो घोषणा करेंगे उसमें कुछ संभावित खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) के फाइनल में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 14 से 18 जून तक होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship ) फाइनल के लिए कई भारतीय खिलाड़ी अपना दावा पेश कर रहे हैं. बीसीसीआई से मिली जानकारी के मुताबिक चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल के मद्देनजर 25 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया है.

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, राहुल चहर, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज

अंतिम 11 से कई खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) के फाइनल लिए अगर अंतिम 11 खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा की जाए तो कई खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि सीनियर खिलाड़ियो का चोटिल होने के बाद दोबारा टीम में लौटना.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने पर युवा खिलाड़ियों को अंतिम 11 में मौका दिया गया था. ऐसे में शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) के फाइनल के लिए अंतिम 11 में जगह बना पाना काफी चुनौतीपूर्ण होगा.

टीम इंडिया है जीत की प्रबल दावेदार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

टीम इंडिया ने हाल ही के कुछ महीनों में टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड को तो भारतीय टीम ने अपने घर में हराया है,लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने के बाद टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है.

टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) को जीतने की प्रबल दावेदार है. भारतीय टीम इस वक्त टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर है.