विराट कोहली

आईसीसी ने टेस्ट फ़ॉर्मेट को और ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी. अब तक भारतीय टीम ने इस नए टूनामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. घरेलू सीरीज के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रही है. जिसके बारें में बोलते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज को बहुत रोमांचक बताया है.

विराट कोहली ने बताया न्यूजीलैंड सीरीज की अहमियत

विराट कोहली

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप आने के बाद से मुकाबले शानदार हो रहे हैं. ड्रा की जगह अब टीमों का लक्ष्य नतीजो की तरफ ज्यादा हो गया. अब बहुत कम मुकाबले ड्रा हो रहे हैं. जबकि फ़ाइनल में पहुँचने के लिए टीमों में मुकाबला देखने को मिल रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट मैच के पहले हुए प्रेस कांफ्रेस में विराट कोहली ने इसके बारें में बोलते हुए कहा कि

” मुझे लगता है की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ने टेस्ट फ़ॉर्मेट को ज्यादा रोमांचक बना दिया है. एक टीम के रूप में हम इसे महसूस कर रहे हैं. सच कहूँ तो हमने ज्यादातर मैच अपने घरेलू मैदान पर खेले हैं. हाँ वेस्टइंडीज में भी खेले हैं. हमने अभी तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड का दौरा नहीं किया है.”

विराट कोहली ने इस कारण बताया न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को बेहद अहम 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट को लेकर उत्साहित हैं विराट कोहली

विराट

जब से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हुआ है. भारतीय टीम अब पहली बार घर के बाहर मजबूत विदेशी टीम के खिलाफ खेल रहा है. जिसके बारें में बोलते हुए विराट कोहली ने कहा कि

” ये हमारा पहला विदेशी दौरा है, लंबे घरेलू सत्र के बाद से. मुझे उम्मीद है की खेल अब पहले से ज्यादा मुश्किल हो गया है. अब हमें ड्रा की जगह नतीजो की तरह जाना होता है. जो हम टेस्ट क्रिकेट में देखना चाहते थे. दक्षिण अफ्रीका की सीरीज की बहुत रोमांचक हुई. जो इंग्लैंड के साथ खेली गयी. दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट जीता लेकिन उसके बाद इंग्लैंड ने केपटाउन टेस्ट जिस तरह से जीता. हम ऐसे मैच और ज्यादा देखने को मिलेंगे. जिसका कारण की टीम अब पॉइंट्स पाने के लिए खेलती हैं.”

कोहली ने टेस्ट चैंपियनशिप को कहा आईसीसी का बड़ा टूनामेंट

विराट कोहली

अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को आईसीसी का सबसे बड़ा टूनामेंट बताते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि

” आईसीसी के टूनामेंट के रूप में टेस्ट चैंपियनशिप बहुत आगे जा रहा हैं अन्य टूनामेंट के मुकाबले में. सभी टीमें इसका फ़ाइनल मैच लॉर्ड्स में खेलना चाहती हैं, हम भी उनमें से एक हैं. जिसके लिए हम इतनी मेहनत कर रहे हैं.”