ICC WTC 2021: फाइनल में पहुंचा भारत, अब इंग्लैंड के लॉर्ड्स में नहीं यहाँ होगा फाइनल मुकाबला! 1

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के दौरान भारतीय टीम फाइनल तक पहुंच चुकी है। इसके बाद अब न्यूजीलैंड और टीम इंडिया दोनों ही टीमें फाइनलिस्ट के लिए तैयार है। दोनों ही देशों के बीच ये फाइनल 18 से 22 जून तक लंडन के लॉर्ड्स में होने की जानकारी दी गई थी। वैसे तो फाइनल मैच को लेकर आईसीसी ने लॉट्स को ही फाइनल वेन्यू के लिए घोषणा कर दी थी, लेकिन खबरों की माने तो अब आईसीसी कोरोना महामारी के चलते टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए वेन्यू एक बार फिर बदलाव लेने का फैसला ले सकती है।

ICC WTC 2021: फाइनल में पहुंचा भारत, अब इंग्लैंड के लॉर्ड्स में नहीं यहाँ होगा फाइनल मुकाबला! 2

आईसीसी ने किए वेन्यू में कई बदलाव

जानकारी के मुताबिक, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल जल्द ही रेवेन्यू को लेकर नई घोषणा कर सकती है। सामने आ रही खबरों की मानें तो आईसीसी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और मेडिकल हेल्थ प्रोफेशनल्स से इस व्हेनयू को लेकर सलाह दी लेने वाला है।

दरअसल, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले गर्मियों के समय में जिस तरह का बायो बबल तैयार किया था, जहां पर ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज साउथहैंपटन और मैनचेस्टर में कराई गई थी। यहां स्टेडियम के अंदर पांच सितारा होटल में खास व्यवस्था भी थी। इस दौरान व्यवस्था के चलते सभी खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए होटल से बाहर कही भी जाने की आवश्यकता नहीं होगी। वह होटल से सीधे मैदान में आकर आसानी से प्रैक्टिस करने में सक्षम होंगे।

ICC WTC 2021: फाइनल में पहुंचा भारत, अब इंग्लैंड के लॉर्ड्स में नहीं यहाँ होगा फाइनल मुकाबला! 3

खिलाड़ियों को उचित समय की आवश्यकता है

जल्द ही आईपीएल भी शुरू होने वाला है, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कई बड़े बड़े खिलाड़ी मैदान में उतरते हैं। आईपीएल ऑक्शन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी खरीद लिया है। इन सबके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में होने वाला है। इसकी तैयारी को लेकर खिलाड़ियों को भी उचित समय की आवश्यकता है।

फाइनल में तैयारी के लिए सभी खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए उचित समय मिले इसके लिए T20 लीग मई में ही खत्म कर दी जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाले पांच मैचों की सीरीज अगस्त में होने वाली है, जिस को लेकर अलग-अलग वेन्यू की घोषणा भी की जा चुकी है।