रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बंगाल की टीम का हिस्सा रहेंगे विकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बंगाल की टीम का हिस्सा रहेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बंगाल की टीम का हिस्सा रहेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा

अब जल्द ही रणजी ट्रॉफी का फ़ाइनल होने वाला है. जहाँ पर अब बंगाल की टीम ने प्रवेश कर लिया है. फ़ाइनल में जाते ही उनकी टीम को एक बहुत बड़ा फायदा भी हो गया है. भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे के खत्म होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने बंगाल की टीम को ज्वाइन कर लिया है. फाइनल में हो खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

रणजी ट्रॉफी का फ़ाइनल खेलेंगे रिद्धिमान साहा

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बंगाल की टीम का हिस्सा रहेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 1

कोलकाता में खेले गये पहले सेमीफाइनल मैच में बंगाल की टीम ने चौथे दिन ही कर्नाटक की टीम को 174 रनों से हराकर फ़ाइनल की टिकट कटा लिया है. इसके साथ ही बंगाल की टीम को एक और बड़ा फायदा हुआ है. टीम के अनुभवी खिलाड़ी और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी अब टीम ज्वाइन कर लिया है.

फ़ाइनल मुकाबले में वो बंगाल की टीम के लिए खेलते हुए भी नजर आयेंगे. जहाँ पर वो लंबे समय के बाद अपनी टीम को रणजी ट्रॉफी का खिताब जीताने का पूरा प्रयास करते हुए भी नजर आयेंगे. हालाँकि वो मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जिसका फायदा अब बंगाल की टीम को मिल सकता है. उनका अनुभव भी टीम के बहुत काम आएगा.

कर्नाटक के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया बंगाल ने

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बंगाल की टीम का हिस्सा रहेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 2

सेमीफ़ाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल की टीम के लिए अनुष्टुप मजुमदार ने नाबाद 149 रन बनाये. जिसके कारण उनकी टीम ने अपनी पहली पारी में 312 रन जोड़ दिए. जिसके बाद कर्नाटक की टीम मात्र 122 रनों पर ही आलआउट हो गयी. ईशान पोरेल ने बंगाल के लिए 5 विकेट हासिल किये.

जिसके बाद अपनी दूसरी पारी में बंगाल के लिए सुदीप चटर्जी ने 45 रनों की पारी खेली. जिसके कारण उनकी टीम ने कर्नाटक के खिलाफ बड़ा स्कोर रखा जिसका पीछा उनकी टीम नहीं कर पाई और मात्र 177 रनों पर आल आउट हो गयी. जिसमे देवदत्त पदिक्कल ने 62 रन बनाये. जबकि बंगाल के लिए मुकेश कुमार ने 6 विकेट हासिल किया.

अब फाइनल मुकाबले का होगा इंतजार

इशान पोरेल

दूसरे सेमीफ़ाइनल में सौराष्ट्र और गुजरात की टीम आमने सामने हैं. जहाँ पर गुजरात की टीम के सामने चौथी पारी में लक्ष्य 327 रनों का है. हालाँकि जिसे बना पाना मुश्किल नजर आता है. अब फ़ाइनल में जो भी टीम जाएगी उसका सामना बंगाल से होगा. ये मुकाबला 9 मार्च से खेला जाना है. जोकि बहुत ज्यादा रोमांचक होगा. हालाँकि इन सभी टीमों का प्रदर्शन लगातार अब बेहतर होता जा रहा है. जिसमें कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल है.

Related posts