ऋषभ पंत के साथ अपने कम्पीटीशन को लेकर रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत के साथ अपने कम्पटीशन पर रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी 

ऋषभ पंत के साथ अपने कम्पटीशन पर  रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी

न्यूजीलैंड दौरे में वेलिंगटन टेस्ट की शर्मनाक हार के बाद उम्मीद थी कि भारतीय टीम काईस्टचर्च टेस्ट में वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ भारत को सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था और इस सीरीज को न्यूजीलैंड की टीम ने 2-0 के अंतर से अपने नाम किया था. इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी.

रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

ऋषभ पंत के साथ अपने कम्पटीशन पर  रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी 1

न्यूजीलैंड दौरे की टेस्ट सीरीज के दौरान रिद्धिमान साहा को दोनों टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा था. सीरीज के दोनों ही टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था.

ऋषभ पंत सीरीज के दोनों टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. पहले टेस्ट मैच में वह 19 और 25 रन की पारियां खेलकर आउट हो गए थे. वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी मात्र 12 और 4 रन की पारियां खेलकर पवेलियन लौट गए थे. विकेटकीपिंग भी उनकी काफी साधारण रही थी.

ऋषभ पंत के साथ कम्पटीशन को लेकर बोले साहा

ऋषभ पंत के साथ अपने कम्पटीशन पर  रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी 2

ऋषभ पंत के साथ अपनी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा पर बोलते हुए, रिद्धिमान साहा ने स्पोर्ट्स तक से कहा, जब इंग्लैंड में ऋषभ पंत ने शतक लगाया, तो इसके लिए मैंने उनकी तारीफ की थी. मैंने ऋषभ पंत के साथ भी बात की, जब वह एनसीए में आए थे और उन्होंने मुझे इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी में विकेटकीपिंग की मुश्किलों के बारे में बताया था.

ऐसा नहीं था कि मैं उससे बात नहीं कर रहा था और कह रहा था कि आप खेल रहे हैं और मैं बाहर बैठा हूं, इसलिए मैं आपसे बात नहीं करूंगा. हम अच्छे दोस्त हैं और यहां तक कि प्ले स्टेशनों पर एक साथ खेल खेलते हैं.”

मैं बचपन से ही एक प्रेरित व्यक्ति

ऋषभ पंत के साथ अपने कम्पटीशन पर  रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी 3

रिद्धिमान साहा ने आगे अपनी बात बढ़ाते हुए कहा, “मैं बचपन से ही एक प्रेरित व्यक्ति हूं. जब मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं करता तो मैं ज्यादा चिंता नहीं करता, ऐसा नहीं है कि मैं ऐसे में किसी एक कोने में बैठ जाऊ. मैं हमेशा प्रयास करता रहता हूँ.”

बता दें, कि घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपना भरोसा रिद्धिमान साहा पर दिखाया था, लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर टीम मैनेजमेंट की पसंद ऋषभ पंत बन गए थे.

Related posts