ऑस्ट्रेलिया टूर से ठीक पहले रिद्धिमान साहा ने रचा इतिहास बनाया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया टूर से ठीक पहले रिद्धिमान साहा ने रचा इतिहास बनाया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया टूर से ठीक पहले रिद्धिमान साहा ने रचा इतिहास बनाया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

ईरानी ट्राफी का फाइनल मैच समाप्त हो चुक हैं. रेस्ट ऑफ़ इंडिया और रणजी ट्राफी जीतने वाली टीमों के बीच यह ईरानी कप खेला गया था, जिसमें रेस्ट ऑफ़ इंडिया की टीम ने रणजी चैंपियन गुजरात को 6 विकेट से हरा चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में ख़िताब पर कब्ज़ा किया.

ऑस्ट्रेलिया टूर से ठीक पहले रिद्धिमान साहा ने रचा इतिहास बनाया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 1

दोनों टीमों के बीच ईरानी कप का फाइनल मैच मुंबई में ब्रबोन स्टेडियम में खेला गया था. जहाँ रेस्ट ऑफ़ इंडिया की टीम को मैच जीतने के लिए 379 रनों का लक्ष्य मिला था और रेस्ट ऑफ़ इंडिया की टीम ने बड़ी ही आसानी से यह लक्ष्य पांचवें दिन के पहले ही सत्र में हासिल कर लिया. आंकड़ो के आधार पर जाने कौन हैं बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा या पार्थिव पार्थिव 

रेस्ट ऑफ़ इंडिया के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा ने लाजवाब शतकीय पारियां खेली. कप्तान चेतेश्वर पुजारा जहाँ 116 रन बनाकर नाबाद रहे, तो वहीं दूसरी तरफ चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेल रहे रिद्धिमान साहा ने शानदार 203 रनों की नाबाद पारी खेली.

अपनी 203 रनों की नाबाद पारी के दौरान रिद्धिमान साहा ने 276 रनों का सामना करते हुए 26 चौके और 6 गगनचुम्बी छक्कें लगाये. साथ ही अपने दोहरे शतक के साथ, साहा ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो इससे पहले कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज़ नहीं कर सका था. युवराज सिंह की ऐतिहासिक पारी देखने के बाद रील लाइफ के धोनी ने कहा कुछ ऐसा, जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे 

दरअसल रिद्धिमान साहा ईरानी ट्राफी के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने. आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि रिद्धिमान साहा से पहले कोई भी अन्य भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईरानी ट्राफी में दोहरा शतक नहीं बना सका था.

घरेलू क्रिकेट में भी  रिद्धिमान साहा का पहला दोहरा शतक रहा. रिद्धिमान साहा को उनकी लाजवाब पारी के लिए ”मैन ऑफ़ द मैच” का ख़िताब भी मिला.

Related posts