अफ्रीका दौरे से पहले रिद्धिमान साहा के चेहरे पर डर आया नजर, खुद साहा ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफ्रीका दौरे से पहले रिद्धिमान साहा के चेहरे पर डर आया नजर, खुद साहा ने कही ये बात 

अफ्रीका दौरे से पहले रिद्धिमान साहा के चेहरे पर डर आया नजर, खुद साहा ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट के नंबर एक के विकेटकीपर के तौर पर शुमार हो चुके बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा का करियर बड़ा ही मुश्किलों भरा रहा है। रिद्धीमान साहा के करियर में एक शब्द सबसे ज्यादा रहा वो है इंतजार… ये इंतजार या उनकी घरेलु टीम बंगाल में रहा हो या भारतीय टीम के लिए लेकिन रिद्धीमान साहा ने अपने करियर में स्थान हासिल करना के लिए कड़ी मेहनत के साथ ही इंतजार किया।

अफ्रीका दौरे से पहले रिद्धिमान साहा के चेहरे पर डर आया नजर, खुद साहा ने कही ये बात 1

रिद्धीमान साहा ने किया स्थान के लिए कड़ा संघर्ष

रिद्धीमान साहा को अपने करियर की अपनी उम्र होने पर स्थान के लिए संघर्ष  ही करना पड़ा घरेलु क्रिकेट में रिद्धीमान साहा को दीपदास गुप्ता के टीम में होने के कारण बाहर बैठना पड़ा। साथ ही दीपदास गुप्ता कप्तान होने के नाते बाहर भी नहीं किए गए। वहीं भारतीय टीम में भी लंबे समय तक तीनों ही फॉर्मेट में महेन्द्र सिंह धोनी की मौजुदगी में बस संघर्ष नाम का शब्द ही साहा के करियर में रह गया।

अफ्रीका दौरे से पहले रिद्धिमान साहा के चेहरे पर डर आया नजर, खुद साहा ने कही ये बात 2

देश के नंबर एक विकेटकीपर धोनी के संन्यास के बाद हैं टेस्ट टीम का हिस्सा

रिद्धीमान साहा को तब मौका मिलता जब या तो धोनी चोटिल हो जाते या किसी और कारण से बाहर हो जाते। लेकिन एक बार महेन्द्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद देश का ये नंबर एक विकेटकीपर लगातार भारतीय टीम का टीम का हिस्सा हैं। तब से रिद्धीमान साहा ने अपने आप को बेस्ट साबित किया। ऐसे में भारतीय टीम के सीमित ओवर की क्रिकेट के लंबे अंतराल के समाप्त होने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना कमाल दिखाने के लिए तैयार हैं।

अफ्रीका दौरे से पहले रिद्धिमान साहा के चेहरे पर डर आया नजर, खुद साहा ने कही ये बात 3

दक्षिण अफ्रीका दौरा है महत्वपूर्ण लेकिन फिलहाल मौजूदा क्रिकेट पर ध्यान

रिद्धीमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले कठीन दौरे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। जिसमें रिद्धीमान साहा ने कहा कि “ये निश्चित रूप से ही बहुत ही महत्वपूर्ण दौरा है। लेकिन इस समय हमें भारत में बहुत क्रिकेट खेलनी बाकी है। श्रीलंकाई टीम के खिलाफ नवंबर में खेलना है और साथ ही मैं इस समय कोशिश कर रहा हूं, कि रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलूं। मैं एक समय में एक चीज पर ही जाना चाहता हूं। मैं इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अपने मौजूदा कर्तव्यों को पूरा करने के बाद ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के बारे में सोचूंगा।”

अफ्रीका दौरे से पहले रिद्धिमान साहा के चेहरे पर डर आया नजर, खुद साहा ने कही ये बात 4

लगातार खेलते रहने से मिलेगी मदद

इसके साथ ही आगे रिद्धीमान साहा ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर कहा कि “जब तक मैं वहां पहुंचता हूं, मुझे वहां कि परिस्थियों का पूरा उपयोग करना होगा। टॉलीगंज के मैदान में रहने और जोहान्सबर्ग में कदम रखना दो अलग चीजें हैं। लेकिन पूरे सीजन में लगातार क्रिकेट खेलने से मुझे मदद करेगी। मुझे नहीं लगता कि हम ग्यारह खिलाड़ियों को ढ़लने में दिक्कत होगी।”

Related posts

Leave a Reply