रिद्धिमान साहा

भारतीय क्रिकेट टीम ने विजयीरथ जारी रखते हुए लगातार 12वीं टेस्ट सीरीज जीत ली है. कोलकाता टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने तूफानी गेंदबाजी जारी रखते हुए टीम इंडिया को 46 रनों से जीत दिलाई. इसी के साथ टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है. सीरीज जीतने के बाद ऋद्धिमान साहा ने तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की.

ऋद्धिमान साहा ने छोड़ा धोनी को पीछे

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद ऋद्धिमान साहा ने की तेज गेंदबाजों की तारीफ 1

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को दुनिया का नंबर-1 विकेटकीपर माना जाता है. साहा ने बांग्लादेश के खिलाफ विकेट के पीछे से कमाल का प्रदर्शन किया. मैच खत्म होने के बाद साहा ने तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा,

पिछले 3-4 सालों में हमारे सभी गेंदबाजों ने 140+ की गति से गेंदबाजी की है. हमने घरेलू सीरीज के साथ-साथ विदेशों में भी सीरीज जीती हैं. खासकर रौशनी में बॉल काफी स्विंग कर रही थी. अब सिर्फ स्पिन में गेंदबाजी डॉमिनेट नहीं कर रही है.

मैंने विशेष रूप से कुछ भी ट्रॉई नहीं करने की कोशिश नहीं की है. सिर्फ बेसिक खेल खेलने की कोशिश कर रहा हूं. जसप्रीत बुमराह नंबर-1 है और उसके बाद क्रमशः मोहम्मद शमी, उमेश, ईशांत हैं.

टीम इंडिया ने बांग्लादे को किया क्लीन स्वीप

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम विजयीरथ पर सवार है. सफलता की लय को बनाए रखते हुए टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी ने टीम को एक बार फिर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. पहली पारी में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए बांग्लादेश की टीम ने 106 पर ही सिमट गई.

वहीं विराट कोहली की शतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया ने 347 रन बनाकर पारी घोषित की. दूसरी पारी में भी बांग्लादेश की टीम लड़खड़ाती हुई 195 रन बना सकी और टीम इंडिया ने 46 रन से मैच जीत लिया. इसमें इशांत शर्मा ने 9, उमेश यादव ने 8 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट्स झटके.