रिद्धिमान साहा ने बताया, पिंक बॉल टेस्ट में क्या परेशानी होने वाली है

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रिद्धिमान साहा ने बताया, पिंक बॉल टेस्ट में क्या परेशानी होने वाली है 

रिद्धिमान साहा ने बताया, पिंक बॉल टेस्ट में क्या परेशानी होने वाली है

भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा। भारतीय टीम ने पहले मैच को पारी और 130 रनों से अपने नाम किया था। दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट है और पिंक बॉल से खेला जायेगा। भारतीय टीम के साथ ही बांग्लादेश के लिए भी यह पहला डे-नाइट टेस्ट है। मुकाबले से दो दिन पहले आज भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने पत्रकारों से बात की।

शमी की तारीफ की

रिद्धिमान साहा ने बताया, पिंक बॉल टेस्ट में क्या परेशानी होने वाली है 1

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भारतीय तेज गेंदबाजी की जमकर तारीफ की है। इसमें उन्होंने मोहम्मद शमी का खासकर नाम लिया। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा

“मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव बेहतरीन फॉर्म में हैं और पिंक बॉल हमारे लिए परेशानी नहीं है। खासकर शमी, वह किसी भी विकेट पर घातक हो सकते हैं। उसके पास गति है और रिवर्स स्विंग निकालने में सक्षम है। हमें अभी तक पिंक गेंद के मूवमेंट को देखना बाकी है। लेकिन गेंद का रंग हमारे पेसरों के मौजूदा रूप से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।”

रात में खेलना मुश्किल

रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा ने पिंक बॉल से ईडन गार्डन्स पर मैच खेला है। उन्होंने अनुभव से बताया कि रात में गेंद खेलना ज्यादा मुश्किल होगा और गेंदबाज गेंदबाजों के लिए मदद होगी। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा

“केवल गेंद का रंग बदला है। इसे अलग तरह से बनाया गया है। समय में बदलाव और गेंद को लाइट के नीचे पिक करने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। यह तेज गेंदबाजों की मदद कर सकता है लेकिन बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा।”

विकेटकीपर के लिए क्या परेशानी?

रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा ने यहां यह भी बताया कि विकेटकीपर के लिए क्या परेशानी होने वाली है। उन्होंने कहा

“सफेद गेंद की क्रिकेट में, बैकग्राउंड काला होता है और गेंद पुरानी होने के बाद भी परेशानी नहीं होती है। लेकिन यहां हमें बैकग्राउंड को देखना होगा। अगर यह स्पष्ट नहीं है, तो यह विकेटकीपर के लिए भी चुनौतीपूर्ण होगा।”

Related posts