साहा ने फिर साबित किया क्यों हैं नंबर एक विकेटकीपर, सुपरमैन बन पकड़ा कैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : रिद्धिमान साहा ने फिर साबित किया क्यों हैं नंबर एक विकेटकीपर, सुपरमैन बन पकड़ा थयूनिस डे ब्रुय्न का कैच 

वीडियो : रिद्धिमान साहा ने फिर साबित किया क्यों हैं नंबर एक विकेटकीपर, सुपरमैन बन पकड़ा थयूनिस डे ब्रुय्न का कैच

भारतीय टीम से महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद से भारत की टीम ने रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में मौका दिया. जिन्होंने इसका फायदा उठाते हुए बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया. लेकिन चोट के कारण टीम से बाहर हुए. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करते हुए उन्होंने अपने शानदार विकेटकीपिंग से सभी को प्रभावित कर दिया है.

रिद्धिमान साहा ने थयूनिस डे ब्रुय्न का पकड़ा शानदार कैच

साहा

पुणे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन दिया. जिसके बाद दूसरी पारी खेलने आई दक्षिण अफ्रीका की टीम का पहला विकेट जल्दी गिर गया. जिसके बाद मैदान पर आयें थयूनिस डे ब्रुय्न अच्छे लय में नजर आ रहे थे. लेकिन उसी समय उमेश यादव की एक गेंद उनके पीछे से निकल रही थी.

जिसपर उनका बल्ला लगा और वो कैच रिद्धिमान साहा ने हवा में उड़ते हुए पकड़ लिया. रिद्धिमान साहा का ये कैच बहुत ही शानदार था. इससे पहले इसी मैच के पहली पारी में भी रिद्धिमान साहा ने एक और बहुत बेहतरीन कैच पकड़ा था. जिसकी सब तारीफ कर रहे थे.

अब मैच पूरी तरह भारत के पकड़ में

वीडियो : रिद्धिमान साहा ने फिर साबित किया क्यों हैं नंबर एक विकेटकीपर, सुपरमैन बन पकड़ा थयूनिस डे ब्रुय्न का कैच 1
picture credit bcci

दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देने का फैसला आखिरकार विराट कोहली ने किया. चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में बने रहने के लिए पहले 326 रन बनाने पड़ेंगे और उसके बाद उन्हें भारत को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर भी देना होगा.

जोकि मुश्किल नजर आ रहा है. अब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम 47 रनों पर 2 विकेट गँवा चुकी है. जबकि अभी वो भारत के पहले पारी के स्कोर से 279 रन पीछे हैं. मैदान पर अभी डीन एल्गर 32 रन बना कर और कप्तान फाफ डू प्लेसिस 3 रना कर खेल रहे हैं. जो भारत को चुनौती दे सकते हैं.

जीत के लिए अब भारतीय टीम को चाहिए 8 विकेट

वीडियो : रिद्धिमान साहा ने फिर साबित किया क्यों हैं नंबर एक विकेटकीपर, सुपरमैन बन पकड़ा थयूनिस डे ब्रुय्न का कैच 2
picture credit bcci

इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए भारतीय टीम को अब मात्र 8 विकेट की जरुरत है. जिस तरह से भारतीय टीम की गेंदबाजी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही है. उससे साफ पता चलता है की इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम को ये मैच बचाने के लिए बहुत ज्यादा मुश्किल होने वाला है.

Related posts