रिद्धिमान साहा ने बताया, कैसे हैं उनके ऋषभ पंत के साथ रिश्ते

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिद्धिमान साहा ने बताया, कैसे हैं उनके ऋषभ पंत के साथ रिश्ते 

रिद्धिमान साहा ने बताया, कैसे हैं उनके ऋषभ पंत के साथ रिश्ते

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल से रांची में खेला जायेगा। भारत ने पहले मैच को 203 और दूसरे मैच को पारी और 137 रनों से अपने नाम कर सीरीज में अजेय बढत बना ली है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की वजह से सभी मैच महत्वपूर्ण होते हैं और इसी वजह से भारतीय टीम इस मैच को भी अपने नाम करना चाहेगी।

पन्त से कैसे रिश्ते?

रिद्धिमान साहा ने बताया, कैसे हैं उनके ऋषभ पंत के साथ रिश्ते 1

रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद ऋषभ पन्त को खेलने का मौका मिला और उन्होंने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया। हालाँकि, बेहतर विकेटकीपर होने की वजह से वापस लौटे ही साहा को घरेलू पिच पर खेलने का मौका मिल गया। अपने और पन्त के बारे में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा

“मेंटरिंग जैसा कुछ नहीं है। हम आम तौर पर विकेटकीपिंग के तरीके पर चर्चा करते हैं। श्रीधर और पंत के साथ मिलकर यह तय करते हैं कि किसी विशेष प्रकार के विकेट पर हमारी विकेटकीपिंग कैसे होनी चाहिए।”

तालमेल अच्छा है

रिद्धिमान साहा ने बताया, कैसे हैं उनके ऋषभ पंत के साथ रिश्ते 2

रिद्धिमान साहा का कहना है कि उनके और ऋषभ पन्त के बीच काफी अच्छा तालमेल है। दोनों हमेशा एक- दूसरे को उनकी गलतियों के बारे में बताते हैं। तीसरे मैच से पहले प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा

“हम हमेशा एक-दूसरे के विकेट कीपिंग का समझने की कोशिश करते हैं। हम अपने अभ्यास सत्र में कड़ी मेहनत करते हैं और आपस में तालमेल रखते हैं। हम हमेशा एक दूसरे की गलतियों को बताने की कोशिश करते हैं। यह अभी तक अच्छा चल रहा है।”

पन्त का बाहर बैठना तय

रिद्धिमान साहा ने बताया, कैसे हैं उनके ऋषभ पंत के साथ रिश्ते 3

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भी ऋषभ पन्त का प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना तय दिख रहा है। दूसरे टेस्ट में साहा ने कई बेहतरीन कैच लपके और क्रिकेट जगह में उनकी काफी तारीफ ही रही है। ऐसे में ऋषभ पन्त के लिए दोबारा प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना खासा मुश्किल होने जा रहा है। भारत को दक्षिण अफ्रीका के बाद घर में ही बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।


Related posts