ऋषभ पंत
इमेज सूत्र: BCCI.TV

न्यूजीलैंड दौरे में वेलिंगटन टेस्ट की शर्मनाक हार के बाद उम्मीद थी कि भारतीय टीम काईस्टचर्च टेस्ट में वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ भारत को सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था और इस सीरीज को न्यूजीलैंड की टीम ने 2-0 के अंतर से अपने नाम किया था. इस टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी.

ऋषभ पंत दोनों टेस्ट में रहे फ्लॉप

न्यूजीलैंड में ऋषभ पंत से पहले रिद्धिमान साहा को मिलना चाहिए था मौका : दिलीप दोषी 1

ऋषभ पंत सीरीज के दोनों टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. पहले टेस्ट मैच में वह 19 और 25 रन की पारियां खेलकर आउट हो गए थे. वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी मात्र 12 और 4 रन की पारियां खेलकर पवेलियन लौट गए थे. विकेटकीपिंग भी उनकी काफी साधारण रही थी.

ऋषभ पंत से पहले रिद्धिमान साहा को मिलना चाहिए था मौका

न्यूजीलैंड में ऋषभ पंत से पहले रिद्धिमान साहा को मिलना चाहिए था मौका : दिलीप दोषी 2

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप दोषी ने कहा, “न्यूजीलैंड में रिद्धिमान साहा से पहले ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग का चांस मिलने से मैं चौंक गया था. मैं सबसे पहले भारत में सबसे अच्छे विकेटकीपर को प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहूंगा, और इस कसौटी में रिद्धिमान साहा खरे उतरते थे. ना की ऋषभ पंत, 

विकेटकीपिंग इतनी महत्वपूर्ण स्थिति है कि मैं वास्तव में इसके साथ खिलवाड़ नहीं करूंगा. जब से टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी ने विकेटकीपिंग छोड़ी है, तब से साहा ने बहुत अच्छी कीपिंग की है. भारत के लिए रिद्धिमान ही सबसे अच्छा विकल्प होना चाहिए.

ऋषभ पंत की काफी आलोचना हुई है. हालांकि मुझे यकीन है कि उनका भविष्य अच्छा होगा. हालांकि फिलहाल में उनकी विकेटकीपिंग टेस्ट स्तर की नहीं समझता हूं. मैं उन्हें भारत की टेस्ट कैप देने से पहले उनकी विकेटकीपिंग तकनीक को सही करता.”

लिमिटेड ओवर में गंवा चुके प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह

न्यूजीलैंड में ऋषभ पंत से पहले रिद्धिमान साहा को मिलना चाहिए था मौका : दिलीप दोषी 3

ऋषभ पंत लिमिटेड ओवर में भारत की प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह गंवा चुके हैं और इस बात के जिम्मेदार वह खुद ही हैं. विश्व कप के बाद से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपनी जगह पक्की करने के कई मौके दिए थे, लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे.

अब एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर रही है. केएल राहुल का फॉर्म शानदार है और वह मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करते हुए सफल हो रहे हैं.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul