कंधे की चोट हुई गंभीर, सर्जरी के लिए ब्रिटेन जायेंगे रिद्धिमान साहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कंधे की चोट हुई गंभीर, सर्जरी के लिए ब्रिटेन जायेंगे रिद्धिमान साहा 

कंधे की चोट हुई गंभीर, सर्जरी के लिए ब्रिटेन जायेंगे रिद्धिमान साहा

लंबे समय से कंधे की चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा इलाज के लिए ब्रिटेन जाएंगे. जहां उनकी सर्जरी होगी. आईपीएल के दौरान चोटिल होने वाले साहा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है.

इधर साहा की चोट को लेकर हंगामा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कहा जा रहा है कि एनसीए के फिजियो की गलती की वजह से साहा की चोट ज्यादा गंभीर हो गई है. जिसका खामियाजा इस स्टार विकेटकीपर के करियर पर भी पड़ सकता है .

कंधे की चोट हुई गंभीर, सर्जरी के लिए ब्रिटेन जायेंगे रिद्धिमान साहा 1

विवाद बढ़ता देख बीसीसीआई ने निर्णय लिया है, कि साहा के उपचार में कोई लापरवाही नहीं बरती जायेगी. इस वजह से इन्हें जल्द से जल्द ऑपरेशन के लिए ही इंग्लैंड के मैनचेस्टर रवाना किया जाएगा, जहां इनका इलाज होगा.

सूत्रों की माने तो साहा के सामने प्रस्ताव रखा जा चुका है, कि उन्हें मुंबई और मैनचेस्टर में कहा इलाज करवाना है. जिस पर उन्होंने मैनचेस्टर का नाम लिया है.

खबर है कि साहा का ऑपरेशन डॉक्टर एंड्रयू वैसेल करेंगे, ये वही डॉक्टर हैं, जिन्होंने साल 2006 में सचिन तेंदुलकर के कंधे का ऑपरेशन किया था.

साहा इस वक्त बैंगलोर के एनसीए में अपनी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि साहा ने बहुत पहले ही अपनी चोट की जानकारी नेशनल क्रिकेट अकादमी को दे दी थी. जिसके बाद साहा का एमआरआई स्कैन कराया गया, जिसमें चोट का पता चला.

आपको बता दें कि अगर साहा फिट होते तो इंग्लैंड दौरे के लिए वो ही विकेट कीपर की भूमिका के लिए भारतीय टीम की पहली पसंद होते, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा.

साहा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 5 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और इसके बाद से ही वो लगाता टीम से बाहर है. साहा ने अब तक टीम इंडिया के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं.

इस दौरान उन्होंने 30.63 की औसत से 1,164 रन बनाए हैं. साहा के बल्ले से 3 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं.

Related posts

Leave a Reply