इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में ना चुने जाने के बाद रिद्धीमान साहा का आया बड़ा रिएक्शन 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का इंटरनेशन सीरीज का दौर फिर से शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड सीरीज को लेकर टीम का चयन कर लिया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा को एक बार फिर से नजरअंदाज किया गया है।

इंग्लैंड दौरे से भी नजरअंदाज हुए रिद्धीमान साहा

भारत के टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा ने सालों तक भारतीय टीम के लिए सेवाएं दी हैं, लेकिन उन्हें पिछली कुछ टेस्ट सीरीज से टीम से दूर कर दिया गया है। जिसके बाद साहा अब तक जगह नहीं बना सके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में ना चुने जाने के बाद रिद्धीमान साहा का आया बड़ा रिएक्शन 2

माना जा रहा था कि रिद्धीमान साहा की आईपीएल में शानदार फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले रिशेड्यूल अंतिम टेस्ट मैच शामिल किया जा सकता है, लेकिन यहां चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत के साथ केएस भरत को तवज्जो दी।

टीम में ना चुने जाने के बाद साहा का पहला रिएक्शन

आईपीएल 15 में गुजरात टाइटंस की टीम से खेल रहे रिद्धीमान साहा का इंग्लैंड सीरीज में मौका ना मिलने के बाद पहला रिएक्शन आया, जिसमें उनका साफ कहना है कि उनका ध्यान टीम में सेलेक्शन पर नहीं बल्कि आईपीएल में अपनी टीम के प्लेऑफ ध्यान है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में ना चुने जाने के बाद रिद्धीमान साहा का आया बड़ा रिएक्शन 3

भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का कोविड-19 के चलते अंतिम टेस्ट बाकी रह गया था, जिसे अब रिशेड्यूल किया गया। उसी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का चयन किया गया, लेकिन यहां रिद्धीमान साहा को जगह नहीं मिल सकी।

भारतीय टीम में चयन पर नहीं बल्कि आईपीएल मैच पर ध्यान

टीम इंडिया में जगह ना मिलने के बाद साहा को इसे लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि “यह मेरे लिए हमेशा टीम पहले है और व्यक्तिगत प्रदर्शन नहीं है। मैं (भारत टीम) चयन के बारे में नहीं सोच रहा हूं क्योंकि हम यहां क्वालीफायर मुकाबले को खेलने आए हैं। हमारा सारा ध्यान इस मैच पर है।”

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में ना चुने जाने के बाद रिद्धीमान साहा का आया बड़ा रिएक्शन 4

रिद्धीमान साहा को आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने का मौका मिला, जहां उन्हें शुरुआती कुछ मैचों में जगह नहीं दी। लेकिन जब से उन्होंने टीम में जगह पायी है कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। वो इस सीजन में अब तक 9 मैचों में 312 रन बना चुके हैं।