ICC WTC Final - टेस्ट में रोहित शर्मा की ओपनिंग बल्लेबाज़ी को लेकर संजय मांजरेकर का बड़ा बयान 1

1 अगस्त 2019 से एशेज़ सीरीज़ के साथ शुरु हुई आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अब पूरी तरह से अपने आखिरी चरण में आ चुका है. दुनिया भर की टेस्ट खेलने वाली टीमों के बीच 2 साल तक चली कड़ी प्रतिद्वंदिता के बाद अब इस टूर्नामेंट का फ़ाइनल भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा.

भारतीय टीम के लिए सीनियर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भूमिका इस मैच में काफ़ी अहम होने वाली है. इसी सिलसिले में पूर्व सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा की सलामी बल्लेबाज़ी को लेकर काफ़ी अहम बयान दिया है.

टेस्ट ओपनर के तौर पर रोहित के लिए होगी बड़ी चुनौती – संजय मांजरेकर

रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जुन से साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस मुक़ाबले में रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं. जिसको लेकर अभी से क्रिकेट पंडितों की राय सामने आने लगी हैं .

हिंदुस्तान टाइम्स के लेख में संजय कहतें हैं कि,

“एक ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा से काफी प्रभावित हूं .वो अब शरीर के काफी करीब से खेलते हैं और पहले से ज्यादा धैर्य रखते हैं .ऑफ स्टंप के गेंद को भी रोहित छेड़ देते हैं और पैरो का मूवमेंट पहले से ज्यादा बेहतर हुआ हैं.”

“एक टेस्ट ओपनर के तौर पर हिट मैन के सामने बड़ी चुनौती होगी .शर्मा को एक टेस्ट ओपनर के तौर पर अपने आप को साबित करना होगा .मांजरेकर ने आगे कहा कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान ने टेस्ट ओपनर के तौर पर अभी तक जो प्रदर्शन किया है उससे वो प्रभावित जरूर हैं . लेकिन न्यूजीलैंड में इस बात का परिक्षण अंग्रेज़ी परिस्थितियों में होना है “

रोहित शर्मा को बल्लेबाज के तौर पर लाना होगा बदलाव

ICC WTC Final - टेस्ट में रोहित शर्मा की ओपनिंग बल्लेबाज़ी को लेकर संजय मांजरेकर का बड़ा बयान 2

हिट मैन शर्मा की इंग्लैंड दौरे पर बैटिंग का टेस्ट होगा. उन्हे एक बल्लेबाज के तौर पर अपने कैरेक्टर में बदलाव करना पड़ सकता है. एक टेस्ट ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के लिए चुनौती तो ज़रूर हैं.

अब रोहित के ऊपर है कि वो इंग्लैंड में कैसे ओपनर के तौर पर सही साबित होते हैं .2020 के दो टेस्ट मैचों में दोनों में किवी टीम ने जीत दर्ज की थी

रोहित के साथ मयंक या केएल राहुल को मिल सकता है मौका

ICC WTC Final - टेस्ट में रोहित शर्मा की ओपनिंग बल्लेबाज़ी को लेकर संजय मांजरेकर का बड़ा बयान 3

टेस्ट चैंपियनशिप में बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ मंयक अग्रवाल, केएल राहुल (KL Rahul) या फिर शुभमन गिल को मौका मिल सकता है .राहुल ने न्यूजीलैंडके खिलाफ टी-20 सीरीज़ में बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन इस बार राहुल का भी टेस्ट होना हैं.

मंयक ने पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में काफी देर तक विकेट रोक पाने में सफल साबित हुए थे हालाकि टीम बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इस बार इनको अपने आप को साबित करने का मौका हैं. युवा खिलाड़ी शुभमन गिल के पास भी चैंपियनशिप का फ़ाइनल मुकाबले में अपने को साबित करना चाहिए