वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 (ICC World Test Championship Finalका पहला दिन बारिश ने धो दिया. इस दौरान टीमों को टॉस करने का मौका भी नहीं मिला. लगातार हो रही बारिश के चलते साउथैंप्टन के मैदान में पानी भर गया और बेहतरीन निकासी व्यवस्था होने पर भी मैदान सूख नहीं पाया.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले को लेकर थोड़ी राहत की खबर ये हैं कि मैच के दूसरे दिन यानी आज धूप निकलने की उम्मीद है साथ ही बारिश होने की संभावना भी कम हैं. मगर इसके बाद बाकी बचे हुए दिनों में मौसम विभाग ने तेज बारिश होने की संभावना जताई है. यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर खतरा अभी भी मंडरा रहा है.

कल के मुकाबले आज अच्छा रहेगा मौसम

वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया.ऐसे में फैन्स ने जानने के लिए उतावले हैं कि आज वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन मौसम कैसा रहेगा.मौसम विभाग के मुताबिक दूसरे दिन स्थिति कुछ बेहतर होगी.

साउथहैंप्टन और इस दिन 25 फीसदी बारिश होने की संभावना है.में आज धूल निकलने का अनुमान है. ऐसा नहीं है कि आज बारिश नहीं हो सकती है. आज भी यहां 25 प्रतिशत बारिश होने की उम्मीद है. दूसरे दिन भी मैच में 90 ओवर का खेल होना मुश्किल है बस राहत की खबर ये है कि पहले दिन की तरह दूसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में नहीं धुलेगा.

बारिश की वजह से रद्द हो सकता है मैच

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

वेदर चैनल और एक्यूवेदर ने पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final) के फाइनल में बारिश की भविष्यवाणी की थी. मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हुआ. जानकारी के मुताबिक आज के अलावा बाकी बचे दिनों में भी तेज बारिश होने की संभावना है.

हालांकि आईसीसी ने मैच के लिए रिजर्व डे रखा है, लेकिन बाकी दिनों में तेज बारिश और तेज हवाओं की संभावना को देखते हुए एक दिन का रिजर्व डे काफी नहीं है.

पहले दिन निराश हुए फैन्स

वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का पहला दिन बारिश की भेट चढ़ गया. इससे फैन्स काफी निराश हुए. कई फैन्स ने अपनी निराशा सोशल मीडिया पर व्यक्त की तो कई ने आईसीसी के ऊपर मीम्स बनाए.

पहले दिन दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने अपना सारा वक्त ड्रेसिंग रूम में ही बिताया. बारिश का आलम ये था कि टॉस तक नहीं हो पाया.जो भी हो लेकिन कल के मुकाबले आज बारिश होने की संभावना कम है जो कि तोड़ी राहत की खबर हैं.