यजुवेंद्र चहल ने कहा, धोनी-कोहली के होने से हम विश्व कप जितने के प्रबल दावेदार

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

यजुवेंद्र चहल ने कहा इन 2 खिलाड़ियों के विश्व कप टीम में जगह मिलने से तय है टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतना 

यजुवेंद्र चहल ने कहा इन 2 खिलाड़ियों के विश्व कप टीम में जगह मिलने से तय है टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतना

आईपीएल के खत्म होने के बाद अब भारतीय खिलाड़ी विश्व कप 2019 की तैयारी करने में जूट गए हैं. भारतीय टीम का विश्व कप के लिए चुनाव भी कर लिया गया है. भारतीय टीम इस बार स्पिन की बागडोर यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को सौंपी जा चुकी है. इस बीच यजुवेंद्र चहल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया है. आइए आपको बताते हैं चहल ने इंटरव्यू में क्या कहा.

यजुवेंद्र चहल इनको बताते हैं अपनी योजना

यजुवेंद्र चहल

कुलदीप यादव ने अभी कुछ दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा था कि उनका कोई-कोई प्लान गलत साबित हो जाता है. वहीं चहल का अलग ही तर्क है.

उन्होंने कहा,

“हम (कुलदीप और मैं) एक-दूसरे के साथ योजनाओं पर चर्चा करते हैं और उन पर अपने सीनियर खिलाड़ियों की मदद से अमल करते हैं, खासकर (विराट) कोहली भाई और (एमएस धोनी) माही भाई. हम विश्व कप में भी ऐसा ही करेंगे”

“कप्तान (विराट) कोहली और दिग्गज (एमएस) धोनी के साथ, मुझे यकीन है कि भारत विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा,”

निश्चित तौर पर मुझपर दबाव रहेगा

यजुवेंद्र चहल

विकेट ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने कहा, मैं उस समय खुद पर संयम रखता हूँ. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो समस्या आने लगती है.

“निश्चित तौर पर मुझपर दबाव रहेगा, लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं. खुद पर संयम रखना सबसे अहम बात है. कभी-कभी ऐसा होता है कि आप ओवर डाले जा रहे हैं और

आपको विकेट नहीं मिल रहे हैं. यहीं वो समय होता है जब आपको खुद पर संयम रखने की जरूरत होती है. अगर खुद पर से नियंत्रण खोने लगेंगे तो आप अपनी दिशा और योजना से भटक जाएंगे”

मेरे दिमाग में सिर्फ वर्ल्‍ड कप है

यजुवेंद्र चहल

“चेस खेलने से मेरे अंदर खुद पर संयम रखने की कला आई है. चेस में आपको एक कदम उठाने के लिए घंटो बैठे रहना होता है. इसी चीज ने मुझे क्रिकेट में भी काफी मदद की है.”

“मुझे पता है कि हमारी टीम से सभी को काफी उम्‍मीदे हैं. इसके साथ एक दबाव भी जुड़ा है. मुझे पता है कि इसे कैसे झेलना है. मेरे दिमाग में सिर्फ वर्ल्‍ड कप है. मैं किसी और चीज के बारे में इस वक्‍त सोच भी नहीं रहा है”

Related posts