यशस्वी जायसवाल ने जड़ा एक और शानदार शतक, कर्नल सीके नायडू

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा एक और शानदार शतक, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान दिखाया फॉर्म 

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा एक और शानदार शतक, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान दिखाया फॉर्म

अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले युवा यशस्वी जायसवाल ने अब अपने उसी फॉर्म को आगे बरक़रार रखा है. मुंबई के लिए मौजूदा समय में कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शानदार शतक बनाया, हालाँकि जायसवाल इस मैच में अपने दोहरे शतक से चूक गये.

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शानदार शतक

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा एक और शानदार शतक, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान दिखाया फॉर्म 1

इंडिया अंडर-19 टीम के लिए यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर चला था. उस टूनामेंट में उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार 400 रन बनाये थे. फ़ाइनल मैच के दौरान भी यशस्वी जायसवाल ने 88 रन बनाये थे. लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे थे. हालाँकि उन्हें उसके बाद प्लेयर ऑफ़ द टूनामेंट का पुरस्कार भी मिला था.

उस पूरे टूनामेंट में वो मात्र दो बार ही आउट हुए थे. अब कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान जायसवाल ने पुदुच्चेरी के खिलाफ खेलते हुए शानदार 185 रन बनाये. जिसके लिए उन्होंने 243 गेंदों का सामना किया. जिसमें 19 चौके और एक छक्का भी शामिल था. आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले जायसवाल का फॉर्म लगातार बेहतर होता जा रहा है. जिसके कारण जल्द ही उन्हें बड़े स्तर पर खेलने का मौका भी मिल सकता है.

अर्जुन तेंदुलकर का नहीं चला बल्ला

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा एक और शानदार शतक, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान दिखाया फॉर्म 2

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी मौका मिला था. लेकिन वो मात्र 6 रन बना कर ही पवेलियन लौट गये थे. जब गेंद के साथ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक विकेट हासिल किया था. अब दूसरी पारी में वो बल्ले के साथ भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

मुंबई के लिए लगातार रन बना कर सरफराज खान ने भी मैच में 90 रनों की शानदार पारी खेली. जिसमें उन्होंने 15 चौके और एक छक्का भी लगाया था. मैच में पुदुच्चेरी ने 209 रन बनाये थे. जबकि मुंबई की टीम ने अब तक 7 विकेट गँवा कर 541 रन बनाये हैं. उम्मीद है की मुंबई की टीम ये मैच पारी के अंतर भी जीत सकती है.

आईपीएल पर होगी अब यशस्वी जायसवाल की नजर

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा एक और शानदार शतक, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान दिखाया फॉर्म 3

इस टूनामेंट के बाद अब यशस्वी जायसवाल की नजर आईपीएल पर होगी. जहाँ पर राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं. यदि ये खिलाड़ी आईपीएल 2020 के दौरान भी इसी अंदाज में बल्लेबाजी करता हुआ नजर आया तो जल्द ही भारतीय टीम में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. उसके अलावा अभी इस टूनामेंट में और मैच बचे हैं. जहाँ पर यशस्वी जायसवाल, अर्जुन तेंदुलकर और सरफराज खान तीनों अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं.

Related posts