यशस्वी जयसवाल रातों-रात बने करोड़पति, तो पिता ने दिया बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बेटे के करोड़पति बनने पर यशस्वी जयसवाल के पिता ने भावुक होकर कही ये बात 

बेटे के करोड़पति बनने पर यशस्वी जयसवाल के पिता ने भावुक होकर कही ये बात

आईपीएल 2020 ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने कई अनकैप्ड खिलाड़ियों पर भी करोड़ों की बोली लगाई. इसमें मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने 2.40 करोड़ रुपये की रकम में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है. आईपीएल ऑक्शऩ में मिली इतनी बड़ी रकम को यशस्वी के पिता ने उनकी कड़ी मेहनत का फल बताया है.

कड़ी मेहनत का यशस्वी को मिला है फल

यशस्वी जयसवाल

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर यशस्वी जयसवाल ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. परिणामस्वरूप गुरुवार को कोलकाता में हुए आईपीएल 2020 ऑक्शन में उन्हें करोड़ों में राजस्थान रॉयलस् ने खरीद लिया. इसपर पिता भूपेंद्र जयसवाल ने गर्व महसूस करते हुए कहा,

उसकी कड़ी मेहनत का फल है. मैं उम्मीद करुंगा कि वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करे और टीम इंडिया में खेलने का मौका हासिल करे. मैं आज बहुत ही अधिक खुश हू. ये सिर्फ पैसों की बात नहीं है.

ये उस कड़ी मेहनत की बात है जो उसने की है. उसने हमें गर्व महसूस करने का मौका दिया है और मैं भगवान से दुंआ करुंगा कि वह आने वाले अंडर-19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करे और भारत के लिए खिताब जीतकर लाए.

इस मुकाम पर पहुंचने के लिए यशस्वी ने किया कड़ा परिश्रम

उत्तर-प्रदेश के भदोही जिले के यशस्वी जयसवाल क्रिकेटर बनने के लिए छोटी उम्र में ही अपने चाचा के पास मुंबई पहुंच गए थे. चाचा की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने के कारण उन्हें अपना पेट पालने व क्रिकेट सीखने के लिए कुछ न कुछ काम करना ही पड़ा.

मुंबई में उन्होंने एक डेयरी शॉप पर नौकरी की है और दशहरा मेले के दौरान उन्होंने आजाद मैदान पर अपने चाचा के साथ गोल-गप्पे भी बेचे हैं. जब यशस्वी श्रीलंका दौरे के लिए निकले थे, तो खुद सचिन तेंदुलकर ने अपना बल्ला उन्हें तोहफे में दिया था. 11 साल की उम्र से अपने घर-परिवार से दूर मुंबई आये यशस्वी को उनके बड़े भाई ने क्रिकेटर बनने पर बहुत सहयोग किया है.

राजस्थान रॉयल्स ने 2.40 करोड़ में खरीदा

यशस्वी जयसवाल

घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल 2020 ऑक्शन में 20 लाख की बेस प्राइज के साथथ नाम ड्राफ्ट किया था. इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए कई फ्रेंचाइजियों ने हाथ आजमाया लेकिन आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने जयसवाल को 2.40 करोड़ रुपये में खरीदकर टीम का हिस्सा बना लिया है.

बताते चलें, कि यशस्वी जयसवाल ने विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हुए 2 शतक और 1 दोहरा शतक बनाया था. इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में 104.05 की स्ट्राइक रेट और 112.80 के औसत से 564 रन बनाए थे.

Related posts